1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Happy B’day: 75 के हुए अमिताभ बच्चन, आज भी करते हैं 15 घंटे काम, जानिए और भी दिलचस्प बातें

Happy B’day: 75 के हुए अमिताभ बच्चन, आज भी करते हैं 15 घंटे काम, जानिए और भी दिलचस्प बातें

महानायक अमिताभ बच्चन आज 75 साल के हो गए हैं और उम्र उनके लिए सिर्फ एक संख्या है। वह पिछले 4 दशकों से रुपहले पर्दे पर छाए हुए हैं। लेकिन अब भी उनका काम करना जारी है और उनकी डायरी पहले से ही 2019 की उनकी परियोजनाओं से भर गई है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: October 11, 2017 6:50 IST
Amitabh Bachchan- India TV
Amitabh Bachchan

नई दिल्ली: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन उन हस्तियों में से एक हैं जिनके चाहने वालों में बच्चों से बुजुर्ग तक सभी शामिल हैं। वह उस मुकाम पर हैं जहां न सिर्फ भारत के लोग बल्कि दुनियाभर में उनके फैंस मौजूद हैं। बिग बी आज 75 साल के हो गए हैं और उम्र उनके लिए सिर्फ एक संख्या है। वह पिछले 4 दशकों से रुपहले पर्दे पर छाए हुए हैं। लेकिन अब भी उनका काम करना जारी है और उनकी डायरी पहले से ही 2019 की उनकी परियोजनाओं से भर गई है। एक ऐसे उद्योग में, जहां अनुभवी अभिनेताओं के लिए किरदार शायद ही कभी लिखे जाते हैं, वहां अमिताभ एक नवोदित कलाकार जैसे उत्साह और जुनून लिए अपने लुक्स, किरदारों और विषयों के साथ प्रयोग करते रहते हैं।

बता दें कि अमिताभ जल्द ही उमेश शुक्ला के निर्देशन में बन रही फिल्म '102 नॉट आउट' में नजर आने वाले हैं। बिग बी के साथ काम कर रहे उमेश का कहना है कि, "जब वह सेट पर आते हैं तो वह हमेशा चरित्र में होते हैं। उन्होंने मुझे कभी महसूस नहीं कराया कि मैं अमिताभ बच्चन को निर्देशित कर रहा हूं। मुझे लगता है कि मैं चरित्र को निर्देशित कर रहा हूं।" उमेश ने आगे कहा, "जब वह अपनी वैनिटी वैन से बाहर निकलते हैं तो वह उस तरह के मूड में होते हैं, जो दृश्य के लिए आवश्यक होता है और इस तरह के माहौल को बनाता है। उनके साथ काम करना मजेदार है।

फिल्म '102 नॉट आउट' में अमिताभ के अलावा अभिनेता ऋषि कपूर भी मुख्य किरदार में नजर आने वाले हैं। बिग बी को इस फिल्म में 102 वर्षीय पिता का किरदार निभाते हुए देखा जाएगा, वहीं ऋषि कपूर उनके 75 साल के बेटे की भूमिका निभा रहे हैं। इसके अलावा अमिताभ 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तां' में भी एक और चुनौतीपूर्ण भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगे, जिसमें वह लंबी दाढ़ी और एक बख्तरबंद में नजर आ रहे हैं। इसमें उनके साथ पहली बार आमिर खान भी नजर आएंगे, जो अमिताभ के प्रशंसक रहे हैं। बिग बी अपने उम्र के जिस पड़ाव पर हैं, वहां अक्सर लोग धूमधाम से अपना जन्मदिन मनाते हैं, लेकिन उन्होंने इस बार किसी तरह के जश्न से दूरी बना ली है। वह अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने के लिए मालदीव रवाना हुए हैं। बिग बी ने एक बार कहा था, "एक छोटा व सुखी परिवार उनके लिए पर्याप्त है।"

अमिताभ और उनके परिवार पर आने वाली किताब 'द बच्चन्स' के लेखक व फिल्म इतिहासकार एम.एम.एम. औसजा कहते हैं, "उनकी असाधारण सफलता, प्रतिभा और भाग्य का शानदार उदाहरण है।" उन्होंने कहा, "अगर आप बहुत प्रतिभाशाली हैं और भाग्य में कमी हैं, तो आप नसीरुद्दीन शाह हैं। अगर आप में प्रतिभा की कमी है, लेकिन भाग्य शानदार है तो आप जितेंद्र हैं। बच्चन के मामले में यह मिश्रण बिल्कुल सही है। वह दिखने में अपरंपरागत और अपने दौर के अभिनेताओं से अलग थे। उनका व्यवहार और शैली उनकी अपनी थी।" उमेश शुक्ला कहते हैं कि वह दिन में 14 से 15 घंटे काम करते हैं, जो उनकी उम्र को देखते हुए बड़ी बात है। वह हमेशा काम करते रहते हैं और कभी थके हुए नजर नहीं आते। उन्होंने कहा, "कभी-कभी हमें कहना पड़ता है कि आप आराम कर लीजिए। लेकिन वह कहते हैं- नहीं, मैं काम करूंगा। यही उनकी लगन है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment
chunav manch
bigg-boss-13