A
Hindi News मनोरंजन ओटीटी Samrat Prithviraj: OTT पर रिलीज होने जा रही है अक्षय कुमार की 'सम्राट पृथ्वीराज', जानिए कब और कहां देखें?

Samrat Prithviraj: OTT पर रिलीज होने जा रही है अक्षय कुमार की 'सम्राट पृथ्वीराज', जानिए कब और कहां देखें?

अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर की फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' थियेटर में दर्शकों का मनोरंजन करने के बाद अब ओटीटी पर रिलीज होने के लिए तैयार है। जानिए कब और किस प्लेटफॉर्म पर देख सकेंगे फिल्म।

<p>Samrat Prithviraj</p>- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM- YRF Samrat Prithviraj

Highlights

  • अमेजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम होगी अक्षय कुमार की फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज'
  • 1 जुलाई से घर पर देख सकेंगे आप अक्षय कुमार की फिल्म
  • 'सम्राट पृथ्वीराज' से मानुषी छिल्लर ने बॉलीवुड में डेब्यू किया है

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और मानुषी छिल्लर (Manushi Chhillar) की फिल्म की 'सम्राट पृथ्वीराज' (Samrat Prithviraj) थियेटर्स के बाद अब ओटीटी (OTT) पर भी रिलीज होने जा रही है। डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी के डायरेक्शन में बनी फिल्म, 'सम्राट पृथ्वीराज' को यश राज फिल्म्स द्वारा प्रोड्यूस किया गया है, जिसमें अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर के अलावा संजय दत्त और सोनू सूद ने भी अहम किरदार निभाए हैं। यह फिल्म 1 जुलाई से अमेजन प्राइम वीडियो पर एक्सक्लूसिव स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध होगी। यह भारत के साथ-साथ दुनिया के 240 देशों में देखने के लिए उपलब्ध होगी।

'सम्राट पृथ्वीराज' (Samrat Prithviraj) में मानव विज, आशुतोष राणा और साक्षी तंवर जैसे बेहतरीन सितारों ने भी अभिनय किया है। यश राज फिल्म्स (YRF) के साथ लाइसेंसिंग डील के तहत 'बंटी और बबली-2' और 'जयेशभाई जोरदार' के बाद 'सम्राट पृथ्वीराज' तीसरी फिल्म है, जिसका प्रीमियर प्राइम वीडियो पर किया जा रहा है। 

Image Source : YRFSamrat Prithviraj on OTT

अक्षय कुमार ने 'सम्राट पृथ्वीराज' (Samrat Prithviraj) के ओटीटी रिलीज पर कहा, "अपने तीन दशक के करियर में मुझे इससे पहले इतनी बड़ी ऐतिहासिक फिल्म में भूमिका निभाने का मौका नहीं मिला है। बड़े पर्दे पर सम्राट पृथ्वीराज चौहान की भूमिका निभाना मेरे लिए बेहद सम्मान की बात है। मैं बेहद उत्साहित हूं कि 1 जुलाई से अमेज़ॉन प्राइम वीडियो के जरिए यह ऐतिहासिक कहानी अब घर-घर तक पहुंचने वाली है, और मुझे खुशी है कि दुनिया भर के दर्शक इस माध्यम से भारत के एक महान योद्धा और शक्तिशाली राजा, सम्राट पृथ्वीराज चौहान की प्रेरणादायक कहानी को देख पाएंगे।” 

Image Source : YRFSamrat Prithviraj on OTT

शंकर-एहसान-लॉय की मशहूर तिकड़ी ने 'सम्राट पृथ्वीराज' (Samrat Prithviraj) का संगीत दिया है। ऐतिहासिक घटनाओं पर बनी इस एक्शन ड्रामा फिल्म में सुपरस्टार अक्षय कुमार ने लीड रोल प्ले किया है, यह फिल्म कवि चंदबरदाई द्वारा लिखित महाकाव्य 'पृथ्वीराज रासो' पर आधारित है।

Image Source : PRIME VIDEOSamrat Prithviraj on OTT

 

इसे भी पढ़ें-

आलिया भट्ट की प्रेग्नेंसी पर कंडोम कंपनी ने दी ऐसी बधाई, पढ़कर रणबीर भी नहीं रोक पाएंगे हंसी

RHTDM Remake: कैसी होगी 'रहना है तेरे दिल में' की रीमेक? R Madhavan ने दिया अजीब जवाब

Randeep Hooda ने निभाया अपना वादा, सरबजीत सिंह की बहन दलबीर कौर को दी मुखाग्नि

क्या जादूगरनी के रूप में छाने को तैयार हैं कटरीना कैफ? सामने आई 'फोन भूत' की रिलीज़ डेट