Randeep Hooda ने निभाया अपना वादा, सरबजीत सिंह की बहन दलबीर कौर को दी मुखाग्नि

सरबजीत कीबहन दलबीर कौर का हुआ निधन। वादे के मुताबिक एक्टर रणदीप हुड्डा अपने सारे काम छोड़कर वहां पहुंचे और दलबीर कौर के अंतिम संस्कार का हिस्सा बने। 

Sweety Gaur Written by: Sweety Gaur @sweety_gaur
Published on: June 28, 2022 6:59 IST
Dalbir Kaur - Randeep Hooda- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER Dalbir Kaur - Randeep Hooda

साल 2016 में सरबजीत सिंह की बायोपिक रिलीज हुई थी। इस फिल्म से सरबजीत की कहानी घर-घर तक पहुंचाई गई थी। सरबजीत को जासूसी के इल्ज़ाम में पाकिस्तान की जेल में कैद कर लिया गया था। जहां उन्हें बड़ी ही बेहरमी के साथ मार दिया गया था। अब उनकी बहन दलबीर कौर का निधन हो गया है। दलबीर कौर का शनिवार की रात को हार्ट अटैक से निधन हो गया।

Dalbir Kaur

Image Source : TWITTER
Dalbir Kaur 

दलबीर कौर 60 साल की थी। जैसे ही ये खबर एक्टर रणदीप हुड्डा तक पहुंची वो अपने सारे काम छोड़कर वहां पहुंचे और दलबीर कौर के अंतिम संस्कार का हिस्सा बने। रणदीप ने दलबीर कौर के शव को कंधा और मुखाग्नि दी। उनका अंतिम संस्कार पंजाब के तरनतारन शहर में गांव भिखीविंड में किया गया। 

Dalbir Kaur - Randeep Hooda

Image Source : TWITTER
Dalbir Kaur - Randeep Hooda

सरबजीत सिंह की बेटी पूनम के अनुसार दलबीर पिछले एक साल से फेफड़ों की बीमारी से लड़ रही थीं। उन्होंने बताया कि जब उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था तो डॉक्टर्स का कहना था कि उनकी हालत गंभीर है। लेकिन कुछ देर बाद ही उनका निधन हो गया। 

Dalbir Kaur - Randeep Hooda

Image Source : TWITTER
Dalbir Kaur - Randeep Hooda

बता दें - फिल्म 'सरबजीत' रणदीप ने सरबजीत सिंह का रोल निभाया था। वहीं इस फिल्म में सरबजीत की बहन दलबीर कौर का किरदार ऐश्वर्या राय बच्चन ने प्ले किया था। इस फिल्म के बाद दलबीर कौर रणदीप के बीच एक रिश्ता सा बन गया था। दलबीर ने एक्टर को अपना भाई तक मान लिया था। दलबीर ने रणदीप से अपने मरने पर 'कंधा' देने के लिए कहा था। रणदीप ने इसे स्वीकार कर लिया था। एक्टर ने अपने वादे को पूरा करते हुए अंतिम संस्कार के सभी कामों में हिस्सा लिया। 

दलबीर कौर उस समय सुर्खियों में छाईं थी जब उन्होंने अपने भाई सरबजीत के लिए पाकिस्तान की जेल से रिहाई के लिए अभियान चलाया था। उन्होंने अपने भाई को बचाने के लिए एक लंबी लड़ाई लड़ी थी। 

ये भी पढ़िए

Ram Gopal Varma: बॉलीवुड डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा पर मुकदमा दर्ज, राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू पर की विवादित टिप्पणी

आलिया भट्ट ने शादी के ढाई महीने बाद दी प्रेग्नेंट होने की गुड न्यूज, जानें कैसे पूरे होंगे अपकमिंग प्रोजेक्ट्स

Phone Bhoot Teaser Out: अब भूतनी बनेंगी कटरीना कैफ? कल पता चलेगा कब रिलीज होगी हॉरर-कॉमेडी फिल्म 'फोन भूत'

Jacqueline Fernandez से आज फिर ईडी के ऑफिस में पूछताछ, 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग का मामला

Latest Bollywood News

navratri-2022