A
Hindi News गुजरात गुजरात में आफत बना मानसून, 9.5 इंच बारिश से राजकोट हुआ पानी-पानी, IMD ने बताया 4 दिन तक कैसा रहेगा मौसम

गुजरात में आफत बना मानसून, 9.5 इंच बारिश से राजकोट हुआ पानी-पानी, IMD ने बताया 4 दिन तक कैसा रहेगा मौसम

गुजरात में पिछले चार दिनों में हुई लगातार बारिश से उकाई बांध के जल स्तर में 4 फीट की वृद्धि हुई है। यह वृद्धि सीधे तौर पर तापी नदी को प्रभावित करती है, जिससे सूरत कॉजवे के जल स्तर में 7 मीटर की वृद्धि हुई है।

gujarat rain- India TV Hindi Image Source : PTI गुजरात में बारिश के बाद जलजमाव

सूरत: दक्षिण गुजरात में भारी बारिश के बाद सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। भारी बारिश के कारण सूरत शहर के कई हिस्सों में भारी जलजमाव हो गया, जिससे यातायात बाधित हो गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, अगले चार दिनों तक गुजरात के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है।

राजकोट जिले के धोराजी में 6 घंटे में 9.5 इंच बारिश से पूरा शहर पानी पानी हो गया। सूरत के उधना दरवाजा, उधना गरनाला, उधना चार रास्ता, लिंबायत और धुम्बल सहित क्षेत्रों में भारी वर्षा हुई, जिसके परिणामस्वरूप जलजमाव हो गया। लिंबायत क्षेत्र में मीठीखाड़ी भारी जलजमाव से निवासियों के लिए चुनौतियां खड़ी हो गई हैं। बारिश का पानी तेजी से जमा होने के कारण उधना रेलवे स्टेशन पर अंडरपास को यातायात के लिए अस्थायी रूप से बंद करना पड़ा।

Image Source : ptiसूरत में झमाझम बारिश

पिछले चार दिनों में हुई लगातार बारिश से उकाई बांध के जल स्तर में 4 फीट की वृद्धि हुई है। यह वृद्धि सीधे तौर पर तापी नदी को प्रभावित करती है, जिससे सूरत कॉजवे के जल स्तर में 7 मीटर की वृद्धि हुई है। जिसके कारण कॉजवे पर यातायात की आवाजाही रुक गई है।

सूरत के अलावा, गिर सोमनाथ में भी आज दोपहर तक 3 इंच से अधिक बारिश हुई, जिसमें 2 घंटे की छोटी अवधि के भीतर 2.5 इंच बारिश दर्ज की गई। दोपहर तक गुजरात के कई तालुकाओं में 4 इंच से ज्यादा बारिश हो चुकी थी। इनमें कोडिनार, सूरत सिटी, पाटन-वेरावल, सूत्रपाड़ा और तलाला शामिल हैं।

यह भी पढ़ें-