A
Hindi News हेल्थ इन चीजों को कभी ना खाएं एक साथ, आ सकते हैं बीमारियों की चपेट में

इन चीजों को कभी ना खाएं एक साथ, आ सकते हैं बीमारियों की चपेट में

कई बार कुछ फूड कॉम्बिनेशन को खाने से पेट से संबंधित कई दिक्कतें होने लगती हैं जैसे कि एसिडिटी और पेट दर्द का होना। जानिए ऐसे फूड कॉम्बिनेशन के बारे में जिन्हें एक साथ खाना आपकी सेहत के लिए नुकसानदायक हो सकता है।

dangerous food combination- India TV Hindi Image Source : INDIA TV dangerous food combination

कई बार लोग भूख लगती है तो कुछ भी एक साथ मिलाकर खा लेते हैं। इससे उनकी भूख तो शांत हो जाती है लेकिन क्या आपको पता है कई बार कुछ भी एक साथ मिलाकर खाना आपकी सेहत के लिए नुकसानदायक हो सकता है। कई बार कुछ फूड कॉम्बिनेशन को खाने से पेट से संबंधित कई दिक्कतें होने लगती हैं जैसे कि एसिडिटी और पेट दर्द का होना। जानिए ऐसे फूड कॉम्बिनेशन के बारे में जिन्हें एक साथ खाना आपकी सेहत के लिए नुकसानदायक हो सकता है। 

Image Source : Instagram/ rachelannfrenchMilk

Weight Loss: बढ़े वजन को घटाने के लिए ब्रेकफास्ट में शामिल करें ये फूड कॉम्बिनेशन, जल्द दिखेगा असर

दूध और मछली 
दूध और मछली दोनों ही सेहत के लिए अच्छी होती हैं। लेकिन इन दोनों को एक साथ गलती से भी खाने की भूल ना करें। ऐसा इसलिए क्योंकि दूध और मछली का सेवन एक साथ करने से त्वचा संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। 

ना खाएं दूध और तरबूज एक साथ 
दूध और तरबूज दोनों ही सेहत के लिए फायदेमंद होते हैं। लेकिन जब इन दोनों चीजों को आप एक साथ खाएंगे तो यही चीजें आपकी सेहत को नुकसान पहुंचा सकती हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि दूध को पचने में समय लगता है और तरबूज को पचाने के लिए एसिड की जरूरत होती है। ऐसे में इन दोनों चीजों का सेवन एक साथ ना करें। 

शहद और मूली से रहें दूर
शहद और मूली दोनों ही सेहत के लिए फायदेमंद होती हैं। लेकिन दोनों को एक साथ खाना आपकी सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि मूली और शहद को एक साथ खाने से टॉक्सिन पैदा होते हैं जिससे पाचन प्रकिया प्रभावित हो सकती है। 

बढ़े यूरिक एसिड को कंट्रोल करने के लिए तुरंत करें धनिया पत्ती का सेवन, जानें इस्तेमाल का सही तरीका

Image Source : Instagram/potatoez_tomatoezpotato

चिकन और आलू ना खाएं एक साथ
कई लोगों को खाने में एक्सपेरिमेंट करने की आदत होती है। लेकिन कई बार एक्सपेरिमेंट सेहत के लिए हानिकारक हो जाते हैं। अगर आप चिकन लवर हैं और उसमें आलू को मिलाकर बनाने की सोच रहे हैं तो ऐसा बिल्कुल ना करें। इन दोनों को मिलाकर एक साथ खाने से एसिडिटी, पेट फूलने जैसी कई और समस्याएं आपको हो सकती हैं।

Latest Health News