A
Hindi News हेल्थ Fit India: इंडिया को फिट बनाने के लिए पीएम मोदी करेंगे संवाद, मिलिंद सोमन और रुजुता दिवेकर भी होंगे शामिल

Fit India: इंडिया को फिट बनाने के लिए पीएम मोदी करेंगे संवाद, मिलिंद सोमन और रुजुता दिवेकर भी होंगे शामिल

 24 सितंबर को फिट इंडिया अभियान की पहली वर्षगांठ के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों के बीच फिटनेस को लेकर जागरूकता फैलाते हुए नजर आएंगे।

Fit India: इंडिया को फिट बनाने के लिए पीएम मोदी करेंगे संवाद, मिलिंद सोमन और रुजुता दिवेकर भी होंगे - India TV Hindi Image Source : INST/MILINDRUNNING/RUJUTA.DIWEKAR/PMMODI Fit India: इंडिया को फिट बनाने के लिए पीएम मोदी करेंगे संवाद, मिलिंद सोमन और रुजुता दिवेकर भी होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 सितंबर को फिट इंडिया अभियान की पहली वर्षगांठ के मौके पर लोगों के बीच जागरूकता फैलाते हुए नजर आएंगे। इस अवसर में पीएम मोदी भारतीय क्रिकेट टीम कप्तान विराट कोहली, एक्टर मिलिंद सोमन, फेमस सेलेब्रिटी डायटीशिन रुजुता दिवेकर के साथ कई हस्तियों से संवाद करते हुए नजर आएंगे। 

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से जारी एक बयान में कहा गया कि 'फिट इंडिया संवाद' डिजिटल माध्यम से आयोजित किया जाएगा। जिसमें पीएम मोदी प्रतिभागियों को अच्छी हेल्थ के साथ फिट रहने के गुर बताते नजर आएंगे। 

नौ जड़ी बूटियों से बना ये काढ़ा दिलाएगा हर्निया से छुटकारा, स्वामी रामदेव से जानिए बनाने का तरीका

फिट इंडिया की पहली वर्षगांठ के मौके पर 24 सितंबर को राष्ट्रव्यापी आनलाइन फिट इंडिया डायलॉग के दौरान फिटनेस के दीवानों और लोगों से बात करेंगे। इस बातचीत के भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और अभिनेता मिलिंद सोमण के अलावा अन्य लोग भी हिस्सा लेंगे जिनकी फिटनेस से लोग प्रेरित होते हैं

पीएमओ ने अपने बयान में कहा कि कोरोना वायरस के समय फिटनेस एक बहुत ही महत्वपूर्मण विषय बन चुका है। इसी कारण इस संवाद में स्वस्थ्य, पोषण और फिटनेस के कई पहलूओं में बात करना कारगर साबित होगा।  फिट इंडिया संवाद आम लोगों की भागीदारी के साथ भारत को एक स्वस्थ राष्ट्र बनाने की दिशा में किया जाने वाला एक प्रयास है। 

हो चुके हैं कोरोना के शिकार तो बिल्कुल ना करें लापरवाही, दोबारा चपेट में आने से बचने के लिए बरतें ये सावधानियां

 पिछले एक साल में फिटनेस इंडिया मूवमेंट के तहत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है देश भर से विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े लोगों ने हिस्सा लिया। प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार फिट इंडिया फ्रीडम रन, प्लॉग रन, साइक्लोथॉन, फिट इंडिया वीक, फिट इंडिया स्कूल सर्टिफिकेट और अन्य कार्यक्रमों में साढ़े तीन करोड़ से अधिक लोगों ने हिस्सा लिया। 

वहीं डायटिशियन रुजुता दिवेकर ने सोशल मीडिया में पोस्ट शेयर किया। उन्होंने लिखा, ' पीएम नरेंद्र मोदी के साथ दाल चावल घी, दादी मां के नुस्खे के साथ फूड और फिटनेस को लेकर बहुत सारी बातें' 24 सिंतबर को दोपहर 12 बजे। 

जानलेवा है सर्वाइकल कैंसर, ये 7 लक्षण नजरअंदाज किया तो पड़ेगा महंगा

Latest Health News