A
Hindi News हेल्थ पेट और कमर की चर्बी को मक्खन की तरह पिघला देगा ये ड्रिंक, बस दिन में रोजाना दो बार इस वक्त पीएं

पेट और कमर की चर्बी को मक्खन की तरह पिघला देगा ये ड्रिंक, बस दिन में रोजाना दो बार इस वक्त पीएं

अगर आप भी पेट और कमर की चर्बी से परेशान हैं तो इस होममेड वेट लॉस ड्रिंक को जरूर पीएं। इसे पीने से चंद दिनों में ही आपकी कमर और पेट की चर्बी घट जाएगी।

Weight Loss Drink- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/KHANA_EK_BAHANA Weight Loss Drink

कमर और पेट की चर्बी बढ़ना हर किसी के लिए मुसीबत का सबब बनता जा रहा है। ये समस्या तब और ज्यादा बढ़ गई है जब लोग वर्क फ्रॉम होम के दौरान एक ही जगह पर बैठकर काम कर रहे और खा पी रहे। ऐसे में बढ़ता वजन लगातार उनके लिए समस्या बनता जा रहा है। बढ़ते वजन से परेशान होकर लोगों ने कई तरह के तरीके अपनाएं लेकिन उनकी समस्या जस की तस बनी हुई है। अगर आप भी पेट और कमर की चर्बी से परेशान हैं तो इस होममेड वेट लॉस ड्रिंक को जरूर पीएं। इसे पीने से चंद दिनों में ही आपकी कमर और पेट की चर्बी घट जाएगी। 

वेटलॉस ड्रिंक बनाने के लिए जरूरी चीजें

  • पानी- 250 ग्राम
  • सेब का सिरका एक चम्मच
  • नींबू का रस एक चम्मच
  • पैपरिका पाउडर एक चुटकी
खाली पेट पिएं ये होममेड फैट किलर ड्रिंक, 10 दिन में घट जाएगा कई किलो वजन

बनाने की विधि- सबसे पहले एक पैन में पानी डालकर उसे गर्म करें। पानी खौलते ही गैस बंद कर दें। अब इसमें नींबू का एक चम्मच रस , एक चम्मच सिरका और चुटकीभर पैपरिका डालें। इसे करीब 10 मिनट तक ढक कर छोड़ दें। 10 मिनट के बाद इस ड्रिंक को बिना छाने हुए पी लें। रोजाना दो बार इसे पीने से पेट की चर्बी और कमर का फैट कम हो जाएगा।

जानें कब और कैसे पीएं
इस ड्रिंक को दिन में कम से कम दो बार जरूर पीएं। दोपहर का खाना और रात का डिनर करने के 40 मिनट पहले इस ड्रिंक को पी लें। ये शरीर में जमा अतिरिक्त चर्बी को खत्म कर देता है। 

रोजाना खाली पेट बस खा लें ये 4 चीजें, दिनभर रहेंगे एनर्जेटिक और बूस्ट होगी इम्यूनिटी

कितना है सेहत के लिए फायदेमंद
पैपरिका पाउडर मेटाबॉलिज्म को मजबूत करता है। वहीं सेब का सिरका भोजन को तोड़कर उससे पोषक तत्वों को अलग करता हैं। जबकि नींबू का रस अतिरिक्त फैट शरीर में जमा होने नहीं देता। 

Latest Health News