A
Hindi News हेल्थ पीएम मोदी ने कोरोना वायरस से बचने के लिए दी सलाह, कहा- खुद को स्वस्थ बनाए रखना है जरूरी

पीएम मोदी ने कोरोना वायरस से बचने के लिए दी सलाह, कहा- खुद को स्वस्थ बनाए रखना है जरूरी

दुनियाभर में फैल रहे कोरोना वायरस से लड़ने के लिए भारत कई प्रयास कर रहा है। पीएम मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करके रविवार को जनता कर्फ्यू का ऐलान किया।

PM Modi- India TV Hindi पीएम मोदी

दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस से बचने के लिए भारत कई प्रयास कर रहा है। इसी बीच प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्र को संबोधित किया। इस महामारी से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री ने लोगों से अपील की है कि वह रविवार 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू का पालन करें। इस दौरान घरों से बाहर ना निकलें। इसके साथ ही उन्होंने कोरोना वायरस से बचने के लिए सलाह दी।

पीएम मोदी ने कहा- इस महामारी से बचने के लिए एक ही मंत्र काम करता है, हम स्वस्थ  तो जगत स्वस्थ। इस बीमारी की कोई दवा नहीं है, तब खुद को स्वस्थ बने रखना जरुरी है। इस बीमारी से बचने के लिए खुद को स्वस्थ रखने के साथ संयम बनाए रखना जरुरी है। संयम का तरीका है- भीड़ से बचना, घर से बाहर निकलने से बचना। इस समय में सोशल डिस्टेंसिग ज्यादा आवश्यक है।  कोरोना से बचने के लिए आने वाले सप्ताह में तभी घर से बाहर निकले जब जरुरी हो।

Coronavirus: कोरोना वायरस क्या है? जानें लक्षण, कारण, भ्रम और बचाव

आपको बता दें कोरोना वायरस से अभी तक भारत में 4 लोगों की मौत हो चुकी है। इस वायरस से 173 लोग संक्रमित हो चुके हैं। यह संख्या बढ़ रही है। दुनियाभर में इस वायरस से 227,185 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

कोरोना वायरस: विटामिन सी से भरपूर इन फूड्स का करें सेवन, इम्यूनिटी सिस्टम होगा मजबूत

22 मार्च को जनता कर्फ्यू के साथ सभी अंतराष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ानों के उतरने पर एक हफ्ते के लिये प्रतिबंध लगा दिया है। 

Latest Health News

Related Video