A
Hindi News हेल्थ तेजी से वजन घटाने के लिए सोने से पहले पीएं ये ड्रिंक्स, कुछ दिनों में ही दिखने लगेगा असर

तेजी से वजन घटाने के लिए सोने से पहले पीएं ये ड्रिंक्स, कुछ दिनों में ही दिखने लगेगा असर

बढ़े हुए वजन से परेशान हैं तो रोजाना रात में सोने से पहले इन ड्रिंक्स का सेवन करें। इनका सेवन करने से आपके शरीर में जमा फैट पिघलने लगेगा और आपका वजन अपने आप कंट्रोल में आ जाएगा। जानिए ये वेटलॉस ड्रिंक्स क्या हैं...

Aloe vera juice - India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/THEGARDENCOSMETICSOFFICIAL Aloe vera juice 

बढ़ा हुआ वजन किसी को भी अच्छा नहीं लगता। हर किसी को लगता है कि वो एकदम फिट दिखे। हालांकि कोरोना काल में ज्यादातर लोग बढ़े हुए वजन से परेशान हैं। कुछ लोग थुलथुले पेट के कारण परेशान हैं तो कुछ इस वजह से परेशान हैं कि उनकी कमर में चर्बी इकट्ठा हो गई है। अगर आप भी इन सभी परेशानियों से जूझ रहे हैं तो रोजाना रात में सोने से पहले इन ड्रिंक्स का सेवन करें। इनका सेवन करने से आपके शरीर में जमा फैट पिघलने लगेगा और आपका वजन अपने आप कंट्रोल में आ जाएगा। जानिए ये वेटलॉस ड्रिंक्स क्या हैं...

बढ़े वजन को घटाने के लिए डाइट में शामिल करें ये 4 सब्जियां, अपने आप घटने लगेगी चर्बी

Image Source : Instagram/INDISPICES2020methi dana

मेथी ड्रिंक
रोजाना रात में सोने से पहले आप मेथी का पानी पीएं। ये आपके शरीर को डिटॉक्स करेगा जिससे कि शरीर में फैट जमने नहीं पाएगा। इसके लिए बस आप एक चम्मच मेथी एक गिलास में भिगोकर करीब 3 से 4 घंटे के लिए रख दें। इसके बाद सोने से पहले मेथी के इस पानी को छानकर मेथी अलग कर लें और पानी अलग। अब मेथी के पानी को गुनगुना करें और सोने से पहले पी लें। ऐसा करने से आपका वजन अपने आप नियंत्रित होगा।

पीएं एलोवेरा जूस
एलोवेरा जूस सेहत के लिए फायदेमंद होता है। अगर आप शरीर में जमा फैट को निकालना चाहती हैं तो एलोवेरा जूस को जरूर पीएं। इसे आप बाजार से भी खरीदकर पी सकते हैं चाहे तो आप इसे घर पर भी बना लें। इसे बनाने के लिए आप एलोवेरा की पत्ती को बीच से काटे और उस पल्प को एक कटोरी में निकाल लें। अब जार में इस पल्प को डालकर चाहे तो बहुत थोड़ा सा पानी डालें। इसके बाद इसे गिलास में निकालें और सोने से पहले पी लें। रोजाना इस जूस को पीने से वजन जल्दी कम होगा।

Image Source : Instagram/ADITI.CHITALE_PHOTOGRAPHYTurmeric Milk 

हल्दी वाला दूध
ज्यादातर लोगों को लगता है कि हल्दी वाला दूध सिर्फ आपको वायरल इंफेक्शन से बचाने और रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत करने का काम करता है। बहुत ही कम लोग इस बात को जानते होंगे कि हल्दी वाले दूध से शरीर के अतिरिक्त वजन को भी कम किया जा सकता है। हल्दी में एंटी ऑक्सीडेंट्स गुण होते हैं जो शरीर से विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने का काम करते हैं। जिससे कि वजन कंट्रोल में रहता है। 

तेजी से वजन घटाने के लिए रोजाना पीएं ये जूस, कुछ दिनों में घटने लगेगी चर्बी

कैमोमाइल टी का कर सकते हैं इस्तेमाल
ये एक हर्बल टी है। ये रक्तचाप और कोलेस्ट्रॉल के स्तर को बराबर करने के अलावा वजन को नियंत्रित करने का भी काम करती है। इसका सेवन रोजाना रात में सोने से पहले करें। ऐसा करने से आपको अच्छी नींद आएगी और वजन भी जल्दी घटना शुरू हो जाएगा। 

Latest Health News