A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अंबानी के घर के पास विस्फोटक मामले में आज आतंकी तहसीन अख्तर से पूछताछ करेगी स्पेशल सेल

अंबानी के घर के पास विस्फोटक मामले में आज आतंकी तहसीन अख्तर से पूछताछ करेगी स्पेशल सेल

दरअसल स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में इजरायल एम्बेसी के पास हुए धमाके के बाद से ही स्पेशल सेल को कुछ ऐसे इनपुट्स मिलने शुरू हुए थे जिससे पता लगा था कि इजरायल एम्बेसी के पास धमाके के बाद टेलीग्राम के जरिए संगठन जैश उल हिन्द के नाम से जो जिम्मेदारी ली गई थी।

नई दिल्ली. मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के पास मिले विस्फोटक और इजरायल एम्बेसी के पास हुए ब्लास्ट मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने तिहाड़ जेल से दो मोबाइल रिकवर किए। दोनों मोबाइल फोन तिहाड़ जेल नम्बर 8 से बरामद किए गए हैं। तिहाड़ जेल प्रशासन ने दोनों मोबाइल स्पेशल सेल को सौंप दिए हैं। इन दोनों मोबाइलों को आज लोधी रोड स्थित स्पेशल सेल के दफ्तर में बनी लैब में भेजा जाएगा जहां दोनों मोबाइल फोन की टेक्निकल जांच की जाएगी।

पढ़ें- सपा और भाजपा को नुकसान पहुंचा सकता है कांग्रेस का ये प्लान! निषादों को रिझाने के लिए बनाई 'जमीनी स्ट्रैटजी'

स्पेशल सेल की टीम इस वक्त तिहाड़ जेल पहुच चुकी है। आज इंस्पेक्टर लेवल के अधिकारी तिहाड़ जेल नम्बर 8 में इंडियन मुजाहिद्दीन के आतंकी तहसीन अख्तर से पूछताछ करेंगे जिसके लिए तिहाड़ ने कल ही स्पेशल सेल को परमिशन दे दी थी। आज होने वाली पूछताछ में स्पेशल सेल की टीम इंडियन मुजाहिद्दीन के आतंकी तहसीन अख्तर से ये जानने की कोशिश करेगी कि आखिर इंडियन मुजाहिद्दीन आतंकी संगठन का आतंकी जैश उल हिन्द नाम के संगठन, जिसका कोई बैकग्राउंड नही है उसके नाम का इस्तेमाल क्यों कर रहा है। इंडियन मुजाहिद्दीन के आतंकी तहसीन और उसके कुछ साथियों के साथ मिलकर एंटीलिया अंबानी के घर के बाहर मील विस्फोटक और इजरायली एम्बेसी के पास दिल्ली में ब्लास्ट में कौन शामिल है सब पता करने की कोशिश होगी।

पढ़ें- जम्मू के बाजार में ट्रक ने करीब एक दर्जन वाहनों को मारी टक्कर, दो लोगों की मौत

दरअसल स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में इजरायल एम्बेसी के पास हुए धमाके के बाद से ही स्पेशल सेल को कुछ ऐसे इनपुट्स मिलने शुरू हुए थे जिससे पता लगा था कि इजरायल एम्बेसी के पास धमाके के बाद टेलीग्राम के जरिए संगठन जैश उल हिन्द के नाम से जो जिम्मेदारी ली गई थी। वो फोन भी दिल्ली की तिहाड़ जेल से एक्टिव था। स्पेशल सेल इसकी जांच कर ही रही थी कि तभी मुंबई में अंबानी के घर के बाहर मिले विस्फोटक के बाद जो धमकी भरा लैटर आया उसमे भी जैश उल हिन्द संगठन ने जिम्मेदारी ली और जब मुम्बई पुलिस ने टेक्निकल सर्विलेंस के जरिए जांच की तो पता लगा ये नम्बर भी दिल्ली की तिहाड़ जेल से एक्टिव है।

पढ़ें- बंदरों ने तोड़ दी महात्मा गांधी की मूर्ति, पुलिस ने दर्ज किया केस

पढ़ें- पाकिस्तान: भीड़ ने घेरकर 13 साल की बच्ची का करवाया धर्म परिवर्तन, मौलवी ने करवा दिया निकाह

आपको बता दें कि कल देर रात की जांच के बाद ये भी साफ हुआ कि जैश उल हिन्द नाम का टेलीग्राम चैनल ऑपरेट तो तिहाड़ जेल से ही हो रहा था, हालांकि 9311620819 नम्बर के जरिए मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक मिलने के बाद इस नम्बर से टेलीग्राम चैनल के जरिए धमकी दी गई जिसे तहसीन अख्तर और उसके कुछ साथी जेल से इस्तेमाल कर रहे थे। इनके पास से 97 करके एक और नम्बर और मोबाइल मिला है। हालांकि इजरायली दूतावास के ब्लास्ट के बाद टेलीग्राम पर जैश उल हिन्द संगठन ने जो जिम्मेदारी ली थी वो धमकी वाला लैटर 9311620819 नम्बर से नहीं भेजा गया था उसका सोर्स कोई और नम्बर है वो किस नम्बर और फोन से भेजा गया ये तहसीन अख़्तर से पूछताछ और बरामद दोनों मोबाइल फोन के बाद पता लगेगा।

Latest India News