1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. बंदरों ने तोड़ दी महात्मा गांधी की मूर्ति, पुलिस ने दर्ज किया केस

बंदरों ने तोड़ दी महात्मा गांधी की मूर्ति, पुलिस ने दर्ज किया केस

मध्य पद्रेश के मंदसौर से बुधवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा खंडित किए जाने की खबर सामने आई थी। मंदरसौर के  गांव गुजरबर्डिया के स्कूल परिसर में लगी महात्मा गांधी की प्रतिमा खंडित की गई है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 11, 2021 13:01 IST
monkeys damaged Mahatma Gandhi Idol in Mandsaur बंदरों ने तोड़ दी महात्मा गांधी की मूर्ति, पुलिस ने - India TV Hindi
Image Source : ANI बंदरों ने तोड़ दी महात्मा गांधी की मूर्ति, पुलिस ने दर्ज किया केस

मंदसौर. मध्य पद्रेश के मंदसौर से बुधवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा खंडित किए जाने की खबर सामने आई थी। मंदरसौर के  गांव गुजरबर्डिया के स्कूल परिसर में लगी महात्मा गांधी की प्रतिमा खंडित की गई है। जिले के एसपी सिद्धार्थ चौधरी ने कहा कि किसी को भी स्कूल की बाउंड्री वाल क्रास करते नहीं देखा गया। चौकीदार शाम के 8 बजे तक ड्यूटी पर था।

पढ़ें- पाकिस्तान: भीड़ ने घेरकर 13 साल की बच्ची का करवाया धर्म परिवर्तन, मौलवी ने करवा दिया निकाह

उन्होंने कहा कि इससे पहले भी एक बार बंदरों द्वारा मूर्ति की एक बाजू तोड़ दी गई थी, उसे सही करवाया गया था। उन्होंने कहा कि एक संभावना यह भी है कि यह बंदरों द्वारा किया गया हो। इस मामले में एक केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की विभिन्न पहलूओं से जांच कर रही है।

पढ़ें- युवक ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा- महिला IPS ने फंसाया, समाज में नजरें उठा कर चलने के काबिल नहीं रहा

इससे पहले बुधवार को न्यूज एजेंसी भाषा ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित वर्मा के हवाले से बताया कि कि मंगलवार रात को ग्राम गुजरबर्डिया में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के मैदान में लगी गांधीजी की आदमकद प्रतिमा को अज्ञात असामाजिक तत्वों ने तोड़ दिया।

पढ़ें- 6वीं क्लास की लड़की के बैग में मिला उर्दू में लिखा डॉक्यूमेंट, मां से बोली- यह निकाहनामा है, मेरा किडनैप किया और...

अफजलपुर थाने के निरीक्षक ओपी तंतवार ने स्कूल के प्राचार्य के हवाले से बताया कि महात्मा गांधी की इस प्रतिमा का पहले भी एक हाथ क्षतिग्रस्त गया था, जिसे स्कूल प्रबंधन ने ठीक करवाया था। तंतवार ने बताया कि प्राचार्य गंगाधर पंवार की शिकायत पुलिस ने संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

पढ़ें- 'लद्दाख विवाद के दौरान अमेरिका ने भारत को उपलब्ध करवाई सूचना और जरूरी उपकरण'- पेंटागन कमांडर

bigg boss 15