A
Hindi News भारत राष्ट्रीय वैक्सीन को लेकर भ्रम फैलाने में लगे ओवैसी? सरकार से मांगी सफाई

वैक्सीन को लेकर भ्रम फैलाने में लगे ओवैसी? सरकार से मांगी सफाई

AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी वैक्सीन को लेकर जो बयान दिया है वह भ्रम फैलाने वाला है। ओवैसी ने उस टीके पर सवाल उठाए हैं जिसका उत्पादन सीरम इंस्टिड्यूट ऑफ इंडिया कर रहा है।

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण का दूसरा अभियान शुरू हो गया है और खुद प्रधानमंत्री मोदी सोमवार सुबह टीका लगवा चुके हैं लेकिन इसके बावजूद वैक्सीन को लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है। AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी वैक्सीन को लेकर जो बयान दिया है वह भ्रम फैलाने वाला है। ओवैसी ने उस टीके पर सवाल उठाए हैं जिसका उत्पादन सीरम इंस्टिड्यूट ऑफ इंडिया कर रहा है। ओवैसी ने जर्मनी की सरकार की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि भारत में सीरम इंस्टिड्यूट (SII) द्वारा बनाई जाने वाली ऑक्सफोर्ड एस्ट्राजेनका की वैक्सीन कोवीशील्ड सिर्फ 18-64 वर्ष आयु वर्ग के लोगों पर ज्यादा प्रभावशाली है। ओवैसी ने इस तथ्य पर सरकार से सफाई मांगी है। 

ओवैसी ने अपने बयान में कहा, "देश में सबको कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन लेना जरूरी है, चाहे वो कोवीशील्ड हो या कोवैक्सीन, प्रधानमंत्री ने लिया और लेकर देश को बताया कि सबको वैक्सीन लेना है, मेरा मोदी सरकार से सवाल है कि जर्मनी की सरकार ने कहा है कि जो कोवीशील्ड है जिसको ऑक्सफोर्ड एस्ट्राजेनेका बनाती है और जिसका अधिकार उन्होंने भारत में सीरम को दिया है, ऐस्ट्राजेनेका का डो डाटा है वो कहता है कि वैक्सीन 18-64 वर्ष आयु के लिए अच्छा है, 64 से ऊपर आयु के लिए उतना असरदार नहीं है। हम मोदी सरकार से पूछना चाहते हैं कि क्या ये बात सच है" 

असदुद्दीन ओवैसी ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने खुद कोवैक्सीन का टीका लगवाया है, उन्होंने कहा, "आज इत्तेफाक है कि प्रधानमंत्री ने कोवैक्सीन लिया है, सरकार से हम पूछना चाहते हैं कि हमारे इस कन्फ्यूजन को दूर कर दें। वैक्सीन तो लेना है और उम्मीद करता हूं कि हर गरीब तक सरकार वैक्सीन पहुंचाएंगे।"

पढ़ें- कृषि क्षेत्र में स्टार्टअप को प्रोत्साहन देने की जरूरत, छोटे किसानों का सशक्तिकरण जरूरी- पीएम मोदी
पढ़ें- 50 रुपये की उधारी पर दोस्त ने ले ली दोस्त की जान

पढ़ें- Miss India Delhi 2019 मानसी सहगल ने थामा AAP का दामन
पढ़ें- गुड न्यूज! पश्चिम रेलवे ने किया स्पेशल ट्रेनों का ऐलान, पांच राज्यों के लोगों को मिलेगी यात्रा में सहूलियत

पढ़ें- अलीगढ़ में लड़की की संदिग्ध हालात में मौत, नाराज ग्रामीणों ने किया पुलिस पर पथराव
पढ़ें- कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने नर्स से कही ये बात

 

Latest India News