Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने नर्स से कही ये बात

पीएम मोदी को वैक्सीन लगाने में सहयोग करने वाली दूसरी नर्स रोसम्मा अनिल केरल की हैं। प्रधानमंत्री मोदी बिना किसी पूर्व निर्धारित रूट के सुबह-सुबह एम्स पहुंचे, ताकि किसी को दिक्कत न हो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 6.25 मिनट पर कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाया। आधे घंटे तक उन्हें निगरानी में रखा गया। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 01, 2021 9:59 IST
narendra modi coronavirus vaccine nurse Sister P Niveda puducherry pm says Laga bhi di, pata hi nahi- India TV Hindi
Image Source : PTI कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद पीएम ने नर्स से कही ये बात

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार सुबह कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली। पीएम  नरेंद्र मोदी आज सुबह-सुबह राजधानी नई दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल में कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पुडुचेरी की सिस्टर पी. निवेदिता ने भारत बायोटेक का कोवैक्सीन टीका लगाया गया। इस दौरान खास बात ये है कि प्रधानमंत्री मोदी असम का गमछा पहनकर टीका लगवाने पहुंचे थे। पीएम को कोरोना वैक्सीन लगाने वाली सिस्टर निवेदिता ने बताया कि सर (पीएम मोदी) को भारत बायोटेक की कोवैक्सीन की पहली डोज दी गई। उन्हें दूसरी डोज 28 दिन के अंदर दी जाएगी। उन्होंने हम से पूछा कि हम कहां से हैं और वैक्सीन की डोज लगने के बाद कहा, "लगा भी दी, पता ही नहीं चला।"

पढ़ें- पति ने दी बीबी-बच्चे को मारने की सुपारी, मासूम को मां की गोद में देख पसीजा कॉंट्रेक्ट किलर का कलेजा, फिर...

पीएम मोदी को वैक्सीन लगाने में सहयोग करने वाली दूसरी नर्स रोसम्मा अनिल केरल की हैं। प्रधानमंत्री मोदी बिना किसी पूर्व निर्धारित रूट के सुबह-सुबह एम्स पहुंचे, ताकि किसी को दिक्कत न हो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 6.25 मिनट पर कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाया। आधे घंटे तक उन्हें निगरानी में रखा गया। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी सुबह सात बजे एम्स से अपने 7 लोक कल्याण मार्ग वापस लौटे।

पढ़ें- TMC कार्यकर्ताओं ने BJP समर्थक की मां को बुरी तरह पीटा! बीजेपी ने पूछा- क्या ये बंगाल की बेटी नहीं?

वैक्सीन की पहली डोज लेने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, "मैने एम्स में कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज ली। उल्लेखनीय है कि कैसे हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने कोविड-19 के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूत करने के लिए तेज गति से काम किया। मैं लोगों से वैक्सीन लेने की अपील करता हूं। आइए, मिलकर हम भारत को कोविड 19 मुक्त बनाएं।" आपको बता दें कि दूसरे चरण के टीकाकरण अभियान के तहत, आज एक मार्च से वरिष्‍ठ नागरिकों और गंभीर बीमारियों से पीड़ित 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीका लगाया जाएगा। टीकाकरण के लिए लोग कोविन टू-पाइंट जीरो पोर्टल या आरोग्‍य सेतु जैसे अन्‍य आई टी ऐप्‍लीकेशन पर अपना पंजीकरण करा सकेंगे।

पढ़ें- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज, आज शुरू हो रहा है वैक्सीनेशन का दूसरा चरण

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement