A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus Vaccine: पहले फेज में 3 करोड़ लोगों को लगाया जाएगा मुफ्त टीका, हेल्थ मिनिस्टर का बड़ा ऐलान

Coronavirus Vaccine: पहले फेज में 3 करोड़ लोगों को लगाया जाएगा मुफ्त टीका, हेल्थ मिनिस्टर का बड़ा ऐलान

Coronavirus Vaccine: डॉ. हर्षवर्धन ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि पूरे देश में कोरोना वैक्सीन फ्री होगी।

<p>Coronavirus Vaccine: पहले फेज में 3...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Coronavirus Vaccine: पहले फेज में 3 करोड़ लोगों को लगाया जाएगा मुफ्त टीका, हेल्थ मिनिस्टर का बड़ा ऐलान

नई दिल्ली. कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर देश में ड्राई रन शुरू हो चुका है। इस बीच केंद्र सरकार में मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि पूरे देश में कोरोना वैक्सीन फ्री होगी। हालांकि बाद में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने बाद में ट्वीट कर कहा कि पहले फेज में स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े एक करोड़ लोगों को और 2 करोड़ फ्रंट लाइन वर्कर्स को फ्री में कोरोना वैक्सीन दी जाएगी।

दरअसल दिल्ली के हेल्थ मिनिस्टर ने कुछ ही देर पहले दिल्ली शहर में फ्री में कोरोना वैक्सीन लगाने का ऐलान किया था। इसके बाद जब मीडिया कर्मियों ने हर्षवर्धन से इस बारे में सवाल किया तो उन्होंने कहा, "सिर्फ दिल्ली में ही नहीं, पूरे देश में ये फ्री होगी।" लेकिन बाद में हर्षवर्धन ने ट्वीट कर अपनी बात कही।

पढ़ें- मौलाना कर रहा था लड़की को 'परेशान', परिवार को भी दे रहा था धमकी, पुलिस ने सिखाया सबक

पढ़ें- किसानों का लोन माफ, 120 यूनिट तक फ्री बिजली, हर परिवार को एक नौकरी, असम में कांग्रेस के वादे

किसी भी अफवाह पर ध्यान ना दें: हर्ष वर्धन
ऐसे समय में जब भारत दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान को शुरू करने जा रहा है, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने शनिवार को कहा कि लोग टीके के बारे में किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें। वर्धन ने यहां एक सरकारी अस्पताल में ड्राई रन की समीक्षा के बाद संवाददाताओं से कहा, मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे किसी भी अफवाहों पर विश्वास न करें। टीका परीक्षण में हमारा मुख्य मापदंड सुरक्षा और प्रभावकारिता है, इससे कोई समझौता नहीं किया जाएगा। दिल्ली में, मॉक-ड्राइव का संचालन तीन स्थानों पर किया जा रहा है - शाहदरा में सरकार द्वारा संचालित गुरु तेग बहादुर अस्पताल, दरियागंज में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, और द्वारका में निजी वेंकटेश्वर अस्पताल।

पढ़ें- 'ड्रैगन' की उड़ी नींद, Pangong Lake में और मजबूत होगी भारतीय सेना, करने जा रही है ये काम

पढ़ें- अगले दो घंटे में इन इलाकों में हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जताया अनुमान

Latest India News