Friday, April 26, 2024
Advertisement

मौलाना कर रहा था लड़की को 'परेशान', परिवार को भी दे रहा था धमकी, पुलिस ने सिखाया सबक

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी को कुछ समय पहले महिला ने अपनी 13 साल की बच्ची को घर पर ही धार्मिक शिक्षा प्रदान करने के लिए शिक्षक नियुक्त किया। अपनी शिकायत में, महिला ने कहा कि शिक्षक ने घर आने के दौरान उसकी बेटी से "शारीरिक रूप से दुर्व्यवहार" करना शुरू कर दिया। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 02, 2021 9:50 IST
Maulana arrested for blackmailing minor student in pakistan मौलाना कर रहा था लड़की को 'परेशान', परिव- India TV Hindi
Image Source : PTI मौलाना कर रहा था लड़की को 'परेशान', परिवार को भी देने लगा धमकी, पुलिस ने सिखाया सबक

कराची. पड़ोसी देश पाकिस्तान से आए दिन चौंकाने वाले मामले सामने आते रहते हैं। पाकिस्तान में कैसे धर्म के नाम पर बच्चों के दिमाग में जहर घोला जाता है ये तो जग जाहिर है लेकिन पिछले कुछ सालों ने वहां कई मौलाना नाबालिग लड़कियों और लड़कों के शोषण में भी लिप्त पाए गए हैं। ताजा मामला आया है सिंध के कराची से, जहां शुक्रवार को पुलिस ने एक मौलाना को एक नाबालिग लड़की और उसके परिवार को ब्लैकमेल करने के आरोप में गिरफ्तार को गिर्फ्तार किया। कराची में साइबर क्राइम रिपोर्टिंग सेंटर के एडिश्नल डायरेक्टर फैजउल्लाह कोरिजो ने बताया कि बच्ची की अम्मी की शिकायत पर आरोपी को गुलशन-ए-इकबाल इलाके से गिरफ्तार किया गया है। 

पढ़ें- इस्लाम कबूल कराते पकड़ा गया पाकिस्तानी सेना का कर्नल, यूएन शांति सेना के लिए Congo में था तैनात

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी को कुछ समय पहले महिला ने अपनी 13 साल की बच्ची को घर पर ही धार्मिक शिक्षा प्रदान करने के लिए शिक्षक नियुक्त किया। अपनी शिकायत में, महिला ने कहा कि शिक्षक ने घर आने के दौरान उसकी बेटी से "शारीरिक रूप से दुर्व्यवहार" करना शुरू कर दिया। पुलिस ने बताया कि लड़की ने अपनी मां से यह शिकायत भी की कि उसके टीचर के पास उसकी अश्लील तस्वीरें हैं, जिनके जरिए पर वह उसे परेशान करने और ब्लैकमेल करने की कोशिश कर रहा था।

पढ़ें- खैरात देने वालों के साथ मिलकर पाकिस्तानियों का पेट भरेंगे इमरान खान

उन्होंने बताया कि आरोपी ने बाद में व्हाट्सएप के माध्यम से लड़की की मां को तस्वीरें भेजीं और परिवार को धमकी देना शुरू कर दिया कि अगर उसकी अनैतिक मांगें पूरी नहीं की गईं, तो वह तस्वीरों को सोशल मीडिया पर वायरल कर देगा। बच्ची की मां द्वारा शिकायत के बाद पुलिस की टीम ने आरोपी के मोबाइल को जब्त कर लिया। इसके बाद पुलिस ने बरामद किए गए मोबाइल का जब तकनीकी विश्लेषण किया तो उसमें नाबालिग बच्ची की आपत्तिजनकर तस्वीरों को पाया। इन्हीं तस्वीरों के आधार पर आरोपी बच्ची और उसके परिवार को ब्लैकमेल करने की कोशिश कर रहा था।

पढ़ें- पीएम मोदी की नकल कर रहे हैं इमरान! भारत की तर्ज पर लॉन्च करेंगे ये योजना

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement