1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. खैरात देने वालों के साथ मिलकर पाकिस्तानियों का पेट भरेंगे इमरान खान

खैरात देने वालों के साथ मिलकर पाकिस्तानियों का पेट भरेंगे इमरान खान

नए साल के मौके पर एक कार्यक्रम के दौरान इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान में खैरात बहुत ज्यादा दी जाती है और इसका इस्तेमाल वे लोगों की भूट मिटाने के लिए करेंगे। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 01, 2021 13:30 IST
Imran Khan to feed Pakistanis with food received as khairat खैरात देने वालों के साथ मिलकर पाकिस्तानि- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV खैरात देने वालों के साथ मिलकर पाकिस्तानियों का पेट भरेंगे इमरान खान

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि पाकिस्तान में लोगों की भूख मिटाने के लिए वे खैरातियों के साथ मिलकर काम करेंगे। नए साल के मौके पर एक कार्यक्रम के दौरान इमरान खान ने कहा कि उनका लक्ष्य है कि साल 2021 में कोई पाकिस्तान में भूखा न रहे और इसके लिए वे एहसास कार्यक्रम के जरिए इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके ऐसे क्षेत्रों की पहचान करेंगे जहां पर ज्यादा गरीबी है और लोग भूखे रहते हैं, इसके बाद आईटी की मदद से खैरात देने वालों तथा गैर सरकारी संगठनों के सहयोग से उन जगहों पर खाना पहुंचाएंगे। इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान में खैरात बहुत ज्यादा दी जाती है और इसका इस्तेमाल वे लोगों की भूट मिटाने के लिए करेंगे। 

पढ़ें- पीएम मोदी की नकल कर रहे हैं इमरान! भारत की तर्ज पर लॉन्च करेंगे ये योजना

पढ़ें- New Year 2021: दिल्ली वालों को नए साल पर 'मस्ती' पड़ी भारी

इस मौके पर इमरान खान ने कहा कि हम अपनी सबसे महत्वाकांक्षी राष्ट्रव्यापी परियोजना "कोई भूखा ना सोए" शुरू करेंगे। इस योजना का संचालन एहसास प्रोजेक्ट के जरिए होगा। इस साल के अंत तक ये दोनों प्रोजेक्ट पाकिस्तान को कल्याणकारी राज्य बनाने के हमारे लक्ष्य के करीब ले जाएंगी। आपको बता दें कि इमरान खान की "कोई भूखा ना सोए" परियोजना भी भारत में कई राज्य सरकारों द्वारा चलाए जाने वाली सस्ते भोजन की योजना की नकल भर है।

पढ़ें- Happy New Year: 'दिल्ली NCR में ऐसा कोहरा कभी नहीं देखा'
पढ़ें- भारतीय रेलवे ने दी खुशखबरी, अभी दौड़ती रहेंगी ये ट्रेनें

"कोई भूखा ना सोए" योजना के अलावा एक अन्य योजना को अपनी प्राथमिकता बताते हुए इमरान खान ने कहा कि सभी नागरिकों के लिए यूनिवर्सल हेल्थ कवरेज हमारी प्राथमिकता है। यह खैबर पख्तूनवा में शुरू हो गई है और जल्द ही पाकिस्तानी पंजाब में शुरू हो जाएगी। हमें उम्मीद है कि अन्य प्रांत इस प्रयोग को दोहराएंगे। इमरान ने कहा कि हर घरा के पास हेल्थ इंश्योरेंस होगा, ताकी किसी भी अस्पताल में जाकर हेल्थ इंश्योरेंस से अपना इलाज करा सकें, अमीर मुल्कों में भी ऐसा नहीं है।

Latest World News

>independence-day-2022