1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Happy New Year:NCR में कोहरे और ठंड से नए साल का स्वागत, दिल्ली में पारा 1.1 डिग्री तक गिरा

Happy New Year:NCR में कोहरे और ठंड से नए साल का स्वागत, दिल्ली में पारा 1.1 डिग्री तक गिरा

Fog in Delhi: नए साल 2021 के पहले ही दिन घने कोहरे ने दिल्ली NCR को अपने आगोश में ले लिया। सुबह छह बजे से ही कोहरा बढ़ने लगा है और कुछ ही क्षणों में दृश्यता लगभग शून्य हो गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 01, 2021 11:46 IST
Happy New Year: 'दिल्ली NCR में...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Happy New Year: 'दिल्ली NCR में ऐसा कोहरा कभी नहीं देखा', विजिबिलिटी शून्य के करीब

नई दिल्ली. नए साल 2021 (New Year) के पहले ही दिन घने कोहरे ने दिल्ली NCR को अपने आगोश में ले लिया। सुबह छह बजे से ही कोहरा बढ़ने लगा है और कुछ ही क्षणों में दृश्यता लगभग शून्य हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, उन्होंने दिल्ली एनसीआर में इस तरह का कोहरा पहले कभी नहीं देखा। कोहरे के कारण वाहन चालकों को गाड़ी चलाने में बहुत ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ा। सबसे बुरी हालत विभिन्न राजमार्गों पर देखने को मिली, जहां सरपट दौड़ने वाले वाहन रेंगते हुए नजर आ रहे थे। कई जगहों पर वाहन चालक बुरी तरह असमंजस में नजर आए क्योंकि घने कोहरे के कारण कहां जाना है, किधर मुड़ना है, कुछ समझ ही नहीं आ रहा था। नए साल पर पहले दिन गाजियाबाद के विजय नगर, इंद्रिरापुरम, वसंधुरा, वैशाली के अलावा गौतमबुद्धनगर के गौर सिटी, बिसरख, सेक्टर 62, सेक्टर 83 में बहुत ही ज्यादा कोहरा देखने को मिले।

पारा 1.1 डिग्री तक गिरा

शुक्रवार को राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में कड़ाके की ठंड और घने कोहरे के साथ नए साल का आगाज हुआ। नए साल के पहले दिन कड़ाके की ठंड देखने को मिल रही है। IMD के रिजनल हेड कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि दिल्ली की सफदरजंग वेधशाला में न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राजधानी में सुबह 6 बजे बहुत घना कोहरा छा गया, जिस वजह से कई इलाकों में दृश्यता शून्य हो गई। उन्होंने बताया कि फिलहाल पालम और सफदरजंग में दृश्यता 200 मीटर से कम है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment