1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. New Year 2021: दिल्ली वालों को नए साल पर 'मस्ती' पड़ी भारी, पुलिस ने काटे बड़ी संख्या में चालान

New Year 2021: दिल्ली वालों को नए साल पर 'मस्ती' पड़ी भारी, पुलिस ने काटे बड़ी संख्या में चालान

पुलिस के अनुसार 26 चालान शराब पीकर वाहन चलाने, 174 चालान खतरनाक तरीके से वाहन चलाने और 706 चालान अनाधिकृत पार्किंग के लिए काटे गए हैं। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 01, 2021 12:50 IST
delhi traffic police challans more than 1300 on new year for violating traffic rules New Year 2021: - India TV Hindi
Image Source : PTI New Year 2021: दिल्ली वालों को नए साल पर 'मस्ती' पड़ी भारी, पुलिस ने काटे बड़ी संख्या में चालान

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने शराब पीकर वाहन चलाने (Drink & Drive) समेत अन्य कारणों की वजह से राष्ट्रीय राजधानी में नए साल की पूर्व संध्या पर 1,300 से ज्यादा चालान काटे हैं। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार 26 चालान शराब पीकर वाहन चलाने, 174 चालान खतरनाक तरीके से वाहन चलाने और 706 चालान अनाधिकृत पार्किंग के लिए काटे गए हैं। उन्होंने बताया कि कुल 1,336 चालान काटे गए और 221 वाहनों को उठाकर ले जाया गया। पुलिस ने बताया कि इस बार यातायात जाम और यातायात नियमों के उल्लंघन के कम मामले सामने आए हैं।

पढ़ें- Happy New Year: 'दिल्ली NCR में ऐसा कोहरा कभी नहीं देखा'

पढ़ें- भारतीय रेलवे ने दी खुशखबरी, अभी दौड़ती रहेंगी ये ट्रेनें

मुम्बई में शराब पीकर गाड़ी चलाते पकड़े गए 35 लोग
नववर्ष के जश्न के मौके पर मुम्बई में 35 लोगों को शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए पकड़ा गया। हालांकि पिछले कुछ वर्षों के मुकाबले में यह आंकड़ा काफी कम है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पिछले साल, नए वर्ष के मौके पर 677 लोगों को शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए पकड़ा गया था और अदालत ने छह महीने के लिए उनका लाइसेंस रद्द कर दिया था। उन्होंने कहा, "इस साल, केवल 35 लोग शहर में शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए पकड़े गए। यह संख्या पिछले कुछ वर्षों की तुलना में काफी कम है।"

पढ़ें- Coronavirus Vaccine: 2 जनवरी से देशभर में वैक्सीनेशन का Dry Run
पढ़ें- SBI Account को घर बैठे अपने Aadhaar कार्ड से करें लिंक, बेहद आसान है तरीका

पुलिस ने बताया कि कोरोना वायरस के मद्देनजर रात को लगे कर्फ्यू के कारण अधिकतर लोगों ने घर में ही नव वर्ष का जश्न मनाया। वाहनों की सुगम आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए नए साल की पूर्व संध्या पर शहर में कई स्थानों पर मुम्बई यातायात पुलिस के कर्मी तैनात किए गए थे। उन्होंने कहा, "वैश्विक महामारी के कारण यातायात पुलिस ने ‘ब्रेथ एनालाइजर’ का इस्तेमाल ना करने का निर्णय किया था। इस कारण वाहन चालकों के रक्त के नमूनों की जांच की गई।" उन्होंने बताया कि रक्त के नमूनों की जांच में 35 चालकों के नशे में होने की बात सामने आई। अधिकारी ने कहा, "इसी के आधार पर उनके खिलाफ कार्रवाई की गई।" गौरतलब है कि मुम्बई में पांच जनवरी तक रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक का कर्फ्यू लगा है।

पढ़ें- यूपी में कोहरे का कहर, एक्सप्रेस-वे पर बड़ा हादसा
पढ़ें- बागपत के बाद उन्नाव में कोहरे के कारण हादसा, कंटेनर में जा घुसी स्लीपर बस

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment