Thursday, April 25, 2024
Advertisement

यूपी में कोहरे का कहर, एक्सप्रेस-वे पर बड़ा हादसा

कोहरे के कारण ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर 20 से ज्यादा गाड़ियां आपस में टकरा गई हैं। जिन गाड़ियों में आपस में टक्कर हुई है, उनमें पुलिस की गाड़ी भी शामिल है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 01, 2021 12:15 IST
यूपी में कोहरे का कहर,...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV यूपी में कोहरे का कहर, एक्सप्रेस-वे पर बड़ा हादसा

बागपत. दिल्ली NCR और पश्चिमी यूपी में आज सुबह से घना कोहरा है। पश्चिमी यूपी के बागपत में घने कोहरे का साइड इफेक्ट भी देखने को मिला है। कोहरे की वजह से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर आज सुबह एक बड़ा हादसा हुआ है। कोहरे के कारण ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर 20 से ज्यादा गाड़ियां आपस में टकरा गई हैं। जिन गाड़ियों में आपस में टक्कर हुई है, उनमें पुलिस की गाड़ी भी शामिल है। इस हादसे में कई लोग घायल हुए हैं, जिन्हें बागपत के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस भयानक सड़क हादसे के बाद मौके पर प्रशासन की टीम पहुंची है और एक्सप्रेस-वे को खाली कराने की कवायद की जा रही है।

पढ़ें- New Year Gift: भारतीय रेलवे ने दी खुशखबरी, अभी दौड़ती रहेंगी ये ट्रेनें

पढ़ें- Happy New Year: 'दिल्ली NCR में ऐसा कोहरा कभी नहीं देखा'

दिल्ली में टूटा ठंडा का रिकॉर्ड

शुक्रवार को राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में कड़ाके की ठंड और घने कोहरे के साथ नए साल का आगाज हुआ। नए साल के पहले दिन कड़ाके की ठंड देखने को मिल रही है। IMD के रिजनल हेड कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि दिल्ली की सफदरजंग वेधशाला में न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राजधानी में सुबह 6 बजे बहुत घना कोहरा छा गया, जिस वजह से कई इलाकों में दृश्यता शून्य हो गई। उन्होंने बताया कि फिलहाल पालम और सफदरजंग में दृश्यता 200 मीटर से कम है।

कोहरे ने बढ़ाई लोगों की परेशानी
नए साल 2021 (New Year) के पहले ही दिन सुबह सवेरे घने कोहरे ने दिल्ली NCR को अपने आगोश में ले लिया। सुबह छह बजे से ही कोहरा बढ़ने लगा है और कुछ ही क्षणों में दृश्यता लगभग शून्य हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, उन्होंने दिल्ली एनसीआर में इस तरह का कोहरा पहले कभी नहीं देखा। कोहरे के कारण वाहन चालकों को गाड़ी चलाने में बहुत ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ा।

सबसे बुरी हालत विभिन्न राजमार्गों पर देखने को मिली, जहां सरपट दौड़ने वाले वाहन रेंगते हुए नजर आ रहे थे। कई जगहों पर वाहन चालक बुरी तरह असमंजस में नजर आए क्योंकि घने कोहरे के कारण कहां जाना है, किधर मुड़ना है, कुछ समझ ही नहीं आ रहा था। दिल्ली-नोएडा डायरेक्ट (DND) फ्लाईवे पर घने कोहरे की वजह से परेशान एक व्यक्ति ने बताया, "मैं कल्याणपुरी से आ रहा हूं और मुझे कालकाजी डिपो जाना है। आज इतना कोहरा है कि कुछ दिखाई नहीं दे रहा है गाड़ी भी धीरे-धीरे चलानी पड़ रही है।"

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement