1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पीएम मोदी की नकल कर रहे हैं इमरान! भारत की तर्ज पर लॉन्च करेंगे ये योजना

पीएम मोदी की नकल कर रहे हैं इमरान! भारत की तर्ज पर लॉन्च करेंगे ये योजना

इमरान खान (Imran Khan) कुछ सफलता पाने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजनाओं की नकल करने में जुट गए हैं। नए साल के मौके पर इस्लामाबाद में एक कार्यक्रम में बेहद थके और निराश नजर आ रहे इमरान खान ने मोदी सरकार की एक योजना को नकल करने का ऐलान किया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 01, 2021 14:33 IST
पीएम मोदी की नकल कर...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पीएम मोदी की नकल कर रहे हैं इमरान! भारत की तर्ज पर लॉन्च करेंगे ये योजना

इस्लामाबाद. भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के वजीर-ए-आलम इमरान खान लाख प्रयासों के बावजूद भी अपने देश के लोगों में किसी भी तरह से किसी भी पहलु पर आशा की एक भी किरण नहीं जगा पा रहे हैं। इमरान खान (Imran Khan) कुछ सफलता पाने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजनाओं की नकल करने में जुट गए हैं। नए साल के मौके पर इस्लामाबाद में एक कार्यक्रम में बेहद थके और निराश नजर आ रहे इमरान खान ने मोदी सरकार की एक योजना को नकल करने का ऐलान किया। इमरान खान ने मोदी सरकार की Ayushman Bharat Pradhan Mantri Jan Arogya Yojana के तर्ज पर पाकिस्तान में एक योजना शुरू करने करने का ऐलान किया।

पढ़ें- New Year 2021: दिल्ली वालों को नए साल पर 'मस्ती' पड़ी भारी

इमरान खान ने कहा, "नए साल 2021 के लिए मेरा संकल्प दो परियोजनाओं को पूरा करना है। एक, हमारे सभी नागरिकों के लिए यूनिवर्सल हेल्थ कवरेज। यह खैबर पख्तूनवा में शुरू हो गई है और जल्द ही पाकिस्तानी पंजाब में शुरू हो जाएगी। हमें उम्मीद है कि अन्य प्रांत इस प्रयोग को दोहराएंगे। इमरान ने कहा कि हर घरा के पास हेल्थ इंश्योरेंस होगा, ताकी किसी भी अस्पताल में जाकर हेल्थ इंश्योरेंस से अपना इलाज करा सकें, अमीर मुल्कों में भी ऐसा नहीं है।"

पढ़ें- Happy New Year: 'दिल्ली NCR में ऐसा कोहरा कभी नहीं देखा'

दूसरी योजना के बारे में बोलते हुए इमरान खान ने कहा कि हम अपनी सबसे महत्वाकांक्षी राष्ट्रव्यापी परियोजना "कोई भूखा ना सोए" शुरू करेंगे। इस योजना का संचालन एहसास प्रोजेक्ट के जरिए होगा। इस साल के अंत तक ये दोनों प्रोजेक्ट पाकिस्तान को कल्याणकारी राज्य बनाने के हमारे लक्ष्य के करीब ले जाएंगी। आपको बता दें कि इमरान खान की "कोई भूखा ना सोए" परियोजना भी भारत में कई राज्य सरकारों द्वारा चलाए जाने वाली सस्ते भोजन की योजना की नकल भर है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment