A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Kashmir: तंगधार में सेना ने विफल किया पाकिस्तानी BAT का प्लान

Kashmir: तंगधार में सेना ने विफल किया पाकिस्तानी BAT का प्लान

पाकिस्तान आए दिन LoC पर कुछ न कुछ ऐसी हरकतें करता रहता है, जिससे जम्मू-कश्मीर में अशांति फैले। बुधवार को भारतीय सेना ने तंगधार सेक्टर में LOC पर पाकिस्तानी BAT का एक ऐसा ही प्रयत्न विफल कर दिया।

kashmmir news Suspected BAT action bid foiled in Tangdhar । Kashmir: तंगधार में सेना ने विफल किया पा- India TV Hindi Image Source : PTI Kashmmir News: Suspected BAT action bid foiled in Tangdhar । Kashmir: तंगधार में सेना ने विफल किया पाकिस्तानी BAT का प्लान

श्रीनगर. पाकिस्तान आए दिन LoC पर कुछ न कुछ ऐसी हरकतें करता रहता है, जिससे जम्मू-कश्मीर में अशांति फैले। बुधवार को भारतीय सेना ने तंगधार सेक्टर में LOC पर पाकिस्तानी BAT का एक ऐसा ही प्रयत्न विफल कर दिया। दरअसल बुधवार तड़गे भारतीय सेना को LOC पार फॉरवर्ड पोस्ट के नजदीक करीब 3-4 घुसपैठियों की मूवमेंट मेहसूस हुई। जिसके बाद पहले से अलर्ट भारतीय सेना द्वारा घुसपैठ के प्रयत्न को विफल कर दिया। फिलहाल पूरे इलाके में खोज अभियान चलाया जा रहा है।

पढ़ें- कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस के इन नेताओं को बताया 'चुन्नू-मून्नू', किया बड़ा प्रहार

पढ़ें- Diwali Special Trains: रेलवे चलाएगा 196 नई स्पेशल ट्रेन, इन तारीखों के बीच होगा संचालन

पुंछ के बाद पाकिस्तानी सेना द्वारा गोलीबारी

जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में सोमवार को नियंत्रण रेखा के पास तीन सेक्टरों के अग्रिम क्षेत्रों में पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन करते हुए भारी गोलीबारी की गई और मोर्टार से गोले दागे गए, जिसका भारतीय सेना ने माकूल जवाब दिया। रक्षा प्रवक्ता ने बताया, "आज अपराह्न पौने तीन बजे के आसपास, पाकिस्तानी फौज ने संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन करते हुए पुंछ जिले के कर्मरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास बिना उकसावे के छोटे हथियारों से गोलीबारी की।" उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। पाकिस्तान की ओर से रविवार को भी पुंछ के कई सेक्टरों को निशाना बनाते हुए संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किया गया था। 

पढ़ें- उज्जैन से चौंकाने वाली खबर! कुंडली में खुदकुशी का योग बताकर शख्स ने दी जान

पढ़ें- Video: बेखौफ बदमाशों ने बीच सड़क ऑटो चालक को बेरहमी से पीटा, फिर थाने के बाहर फेंका

Latest India News