A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Tractor Rally: किसानों की ट्रैक्टर रैली में बवाल, पुलिस को दागने पड़े आंसू गैस के गोले

Tractor Rally: किसानों की ट्रैक्टर रैली में बवाल, पुलिस को दागने पड़े आंसू गैस के गोले

कई स्थानों पर किसानों ने पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड्स को अपने ट्रैक्टरों के जरिए तोड़ दिया है। जिसके बाद पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े हैं।

Tractor Rally Police use tear gas Tractor Rally: किसानों की ट्रैक्टर रैली में बवाल, पुलिस को दागने प- India TV Hindi Image Source : PTI Tractor Rally: किसानों की ट्रैक्टर रैली में बवाल, पुलिस को दागने पड़े आंसू गैस के गोले

नई दिल्ली. कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान आज गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर रैली निकाल रहे हैं। कई स्थानों पर किसानों ने पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड्स को अपने ट्रैक्टरों के जरिए तोड़ दिया है। जिसके बाद पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े हैं। दिल्ली पुलिस ने संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर पर किसानों को तय रास्ते से दूसरे रास्ते पर जाने पर रोका तो प्रदर्शनकारी अड़ गए, जिसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े हैं। यहां कुछ किसान पुलिस के वाटर कैनन वाले वाहन पर चढ़ गए।

पढ़ें- Kisan Tractor Rally: दिल्ली पुलिस की किसानों से अपील- कानून हाथ में नहीं लें, शांति बनाए रखें

किसान मजदूर संघर्ष समिति के सतनाम सिंह ने मीडिया से कहा कि हमें रिंग रोड की ओर बढ़ना है लेकिन पुलिस हमें रोक रही है। हमने उन्हें अपने सीनियर्स से बात करने के लिए 45 मिनट दिए हैं। हम शांतिपूर्ण परेड कर रहे हैं। जिस मार्ग पर वे हमें चलने के लिए कह रहे हैं, उस पर सहमति नहीं थी।

पढ़ें- Tractor Rally: किसान संगठनों ने तोड़ा वादा, जमकर हो रहा हुड़दंग, ITO के नजदीक पहुंचे किसान

पढ़ें- पढ़ें- लालकिले के प्राचीर पर चढ़े प्रदर्शनकारी, जमकर मचा रहे हैं उत्पात

मौके पर तैनात दिल्ली पुलिस के अधिकारी एसएस यादव ने कहा कि उन्होंने हमारा सहयोग किया है और हम उनका सहयोग कर रहे हैं। हमारा निवेदन है कि वे वर्तमान में जिस मार्ग पर चल रहे हैं, उसका पालन करते रहें। अक्षरधाम मंदिर के पास भी पुलिस को प्रदर्शनकारी किसानों को कंट्रोल करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े हैं। हालांकि यहां से अब खबर है कि पुलिस किसानों को समझाने में कामयाब हो गई है और किसान आनंद विहार की तरफ तय रूट पर बढ़ गए हैं।

पढ़ें- Kisan Tractor Rally: लालकिले में घुसे प्रदर्शनकारी, ITO पर जमकर बवाल

Image Source : PTITractor Rally: किसानों की ट्रैक्टर रैली में बवाल, पुलिस को दागने पर आंसू गैस के गोले

पढ़ें- Tractor Rally Photos: तस्वीरों में देखिए किसानों की ट्रैक्टर परेड, सिंघू-टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर से हुई शुरुआत

Image Source : PTITractor Rally: किसानों की ट्रैक्टर रैली में बवाल, पुलिस को दागने पर आंसू गैस के गोले

Latest India News