Friday, April 26, 2024
Advertisement

Tractor Rally: किसान संगठनों ने तोड़ा वादा, जमकर हो रहा हुड़दंग, ITO के नजदीक पहुंचे किसान

कृषि किसानों का विरोध कर रहे किसान संगठन आज राजधानी नई दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकाल रहे हैं। ट्रैक्टर रैली में कई जगहों पर बवाल हो गया है। किसान कई जगहों पर पहले से तय रूट के बजाय दूसरे रूट पर जाने के लिए अड़ गए हैं, जिसके बाद हंगामा हो गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 26, 2021 13:46 IST
Tractor Rally farmer reachs ITO delhi police tear gas Tractor Rally: किसान संगठनों ने तोड़ा वादा, जम- India TV Hindi
Image Source : PTI Tractor Rally: किसान संगठनों ने तोड़ा वादा, जमकर हो रहा हुड़दंग, ITO के नजदीक पहुंचे किसान

नई दिल्ली. दिल्ली में इस वक्त किसानों की ट्रैक्टर रैली के नाम पर कई जगहों पर जमकर हुड़दंग हो रहा है। किसान संगठन पुलिस के साथ तय रूटों को छोड़कर अलग-अलग दिल्ली में अलग-अलग सड़कों पर मुड़ गए हैं। गाजीपुर बॉर्डर से प्रदर्शनकारी किसान ITO के नजदीक पहुंच गए हैं। किसान संगठनों के लोगों ने यहां पर डीटीसी के बस तोड़ दी है, जबकि ITO ट्रैक्टर रैली के रूट में शामिल नहीं था। ITO पर प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर जमकर लाठी चलाई।

किसान संगठनों ने कहा था कि प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहेगा, जो पूरी तरह से गलत साबित होता दिखा रहा है। कई जगहों पर दिल्ली पुलिस के जवानों पर प्रदर्शनकारियों द्वारा हमले की तस्वीरें भी सामने आई हैं। सिंधू बॉर्डर से आगे बढ़े प्रदर्शनकारियों ने रास्ते में लगाए गए सभी बैरिकेड्स तोड़ दिए हैं। जिसके बाद पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े हैं। संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर पर किसानों को तय रास्ते से दूसरे रास्ते पर जाने पर रोके जाने पर किसानों ने जमकर बवाल किया है। यहां किसान बुराडी़ की तरफ आगे बढ़ गए हैं।

रविवार को किसान नेताओं ने ये बात कही थी

रविवार को किसान नेताओं ने कहा था कि कल की ट्रैक्टर रैली की बात है तो इससे सरकार को हमारी शक्ति के बारे में एक एहसास होगा और उसे पता चलेगा कि आंदोलन केवल हरियाणा या पंजाब तक सीमित नहीं है, बल्कि यह पूरे देश का आंदोलन है।’’ दर्शनपाल ने कहा कि प्रत्येक कूच या प्रदर्शन शांतिपूर्ण होगा, जैसा कि अब तक रहा है। उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ट्रैक्टर परेड के लिए आए किसान अब वापस नहीं जाएंगे तथा प्रदर्शन से जुड़ेंगे। हमारी मांगें पूरी होने तक आंदोलन जारी रहेगा।’’ 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement