A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बैंगलुरु में धमाके की साजिश हुई नाकाम, पुलिस ने 5 को किया अरेस्ट, बड़े अटैक की कर रहे थे प्लानिंग

बैंगलुरु में धमाके की साजिश हुई नाकाम, पुलिस ने 5 को किया अरेस्ट, बड़े अटैक की कर रहे थे प्लानिंग

बैंगलुरु में बड़े धमाके की साजिश नाकाम करते हुए पुलिस की सेंट्रल क्राइम ब्रांच ने 5 संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं एक मास्टरमाइड अभी विदेश में बैठा है। बताया गया है कि इन लोगों ने मिलकर शहर में हमले का प्लान बनाया था।

Bangaluru police arrest 5- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE बैंगलुरु पुलिस ने 5 संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया

बैंगलुरु पुलिस की सेंट्रल क्राइम ब्रांच ने शहर में हमले की एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। बेंगलुरु पुलिस कमिश्नर B दयानंद ने कहा कि CCB ने इस सिलसिले में 5 आरोपियों को अरेस्ट किया है जिनके पास से दे सी गन, एक्सप्लोसिव पदार्थ, लाइव बुलेट्स वॉकी-टॉकी और मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं। बैंगलुरु पुलिस के अनुसार गिरफ्तार हुए 5 संदिग्धों के अलावा एक प्रमुख आरोपी भी है जो फिलहाल विदेश में है। इन 6 लोगों ने मिलकर बेंगलुरू शहर में हमले का प्लान बनाया था।

जेल में 2008 ब्लास्ट के आरोपी से हुई मुलाकात
जानकारी मिली है कि ये 6 लोग साल 2017 में एक मर्डर केस के सिलसिले में बैंगलुरू सेंट्रल जेल में बंद थे। इस दौरान उनकी मुलाकात 2008 के बैंगलुरू ब्लास्ट के आरोपी और LET ऑपरेटिव टी नजीर से हुई थी। आरम्भिक पूछताछ में पुलिस को पता चला कि नजीर ने इन सभी 6 संदिग्धों का ब्रेन वाश किया और उन्हें रेडिकलाइज किया। जिसके बाद फिलहाल विदेश में रह रहे आरोपी ने बाकी 5 आरोपियों के साथ एक टीम बनाई। विदेश जाने के बाद इस आरोपी ने बाकी 5 लोगों को हथियार और दूसरी जरूरत की चीजें सप्लाई कीं, जिसके आधार पर इन 5 संदिग्धों ने बेंगलुरू शहर में हमले की प्लानिंग की। लेकिन समय रहते पुलिस ने इन 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। 

पुलिस ने की पांचों संदिग्धों की पहचान
अब पुलिस विदेश में रह रहे मास्टरमाइंड आरोपी को गिरफ्तार करने की तमाम कोशिश कर रही है। शहर पुलिस ने इस घटना की सारी जानकारी केंद्रीय जांच एजेंसियों के साथ भी साझा की है। पुलिस ने बताया कि पांचों संदिग्ध आतंकवादी कर्नाटक की राजधानी के अलग-अलग इलाकों से हैं। पुलिस को शक है कि उन्होंने शहर में विस्फोट करने का प्लान बनाया था। केंद्रीय क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने बताया कि पांचों संदिग्धों की पहचान सैयद सुहेल, उमर, जनिद, मुदासिर और जाहिद के रूप में की गई है, जो 2017 के हत्या के मामले में आरोपी थे और परप्पना अग्रहारा सेंट्रल जेल में थे, जहां वे आतंकवादियों के संपर्क में आए।

ये भी पढ़ें-

VIDEO: गुजरात में मूसलाधार बारिश से 176 तहसीलों में बाढ़, जल प्रहार का ये मंजर देख डर जाएंगे आप 

जम्मू: वैष्णो देवी की ओर जाने वाला हिमकोटी मार्ग हुआ बंद, मंदिरों तक पहुंचा मलवा, जल प्रलय का देखें VIDEO
 

Latest India News