Saturday, April 27, 2024
Advertisement

VIDEO: गुजरात में मूसलाधार बारिश से 176 तहसीलों में बाढ़, जल प्रहार का ये मंजर देख डर जाएंगे आप

गुजरात के 176 तहसीलों में पिछले 24 घंटे से तेज बारिश हो रही है, जिसके चलते राजकोट, गिर सोमनाथ, वापी, सूरत समेत कई शहरों में सैलाब उमड़ आया है। अगले 24 घंटों में पूरे गुजरात में बारिश की सम्भावना है।

Reported By : Nirnay Kapoor Edited By : Swayam Prakash Published on: July 19, 2023 11:04 IST
gujarat floods- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB पिछले 24 घंटों में गुजरात के 176 तहसीलों में भयंकर बारिश से बाढ़ जैसे हालात

जून के महीने से जारी जल प्रहार का कहर जुलाई में भी जारी है। एक बार फिर गुजरात में मॉनसून ने अटैक किया है। गुजरात के 176 तहसीलों में पिछले 24 घंटे से तेज बारिश हो रही है, जिसके चलते राजकोट, गिर सोमनाथ, वापी, सूरत समेत कई शहरों में सैलाब उमड़ आया है। राजकोट में 30 से ज्यादा गाड़ियों की जल समाधि बन गई। वहीं सड़कों पर भी समंदर जैसी लहरें उठने लगीं। 21 जुलाई तक साउथ गुजरात और सौराष्ट्र के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

राजकोट के धोराजी में दिखा पानी का प्रचंड रूप

राजकोट जिले में पिछले 24 घंटे से तेज बारिश ने हालात बिगाड़ दिए हैं। राजकोट के धोराजी इलाके में 12 इंच तक बारिश हुई है, जिसके चलते अब यहां सड़कों पर सैलाब उमड़ आया है। गाड़ियों की जल समाधि बन गई है। तस्वीरें हैरान करने वाली हैं। यहां एक साथ 30 से 35 कारें सैलाब में डूबी नजर आ रही हैं। राजकोट के धोराजी इलाके की ये तस्वीरें हैं। सड़कों पर बारिश के पानी प्रचंड वेग में बह रहा है जिसके चलते हालात बेकाबू नजर आ रहे हैं। घर-मकान सैलाब की चपेट में है और दुकानों में बारिश का पानी घुस गया है। फिलहाल बारिश के विकराल हालात पर प्रशासन नजर बनाए हुए है, NDRF की टीम अलर्ट मोड पर है।

बारिश के बाद सड़कों पर सैलाब का प्रहार
गुजरात के राजकोट से हैरान करने वाली तस्वीरें सामने आई हैं। यहां मूसलाधार बारिश के बाद सड़कों पर सैलाब उमड़ आया। यहां पानी के प्रचंड प्रहार में गाड़ियां डूब गईं। सड़कों पर दरिया बहने लगा, राजकोट के धोराजी, जाम कंडोरना, उपलेटा में सबसे ज्यादा बारिश हुई है। लगातार बारिश के चलते यहां हालात बिगड़ते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटों में गिर-सोमनाथ जिले में सबसे ज्यादा बारिश हुई है। 

अगले 24 घंटों में पूरे गुजरात पर बारिश का कहर  
वहीं गिर-सोमनाथ जिले में हिरण, प्राची और सरस्वती नदियां उफान पर हैं। कोडिनार से सुतरपाड़ा को जोड़ने वाले हाई-वे पर पानी भर चुका है। अगले 24 घंटों में पूरे गुजरात में बारिश की सम्भावना है। सबसे जयदा बारिश वलसाड, भावनगर, अमरेली, गिर-सोमनाथ में होने की सम्भावना जताई जा रही है। 
 
आज सुबह 10 बजे तक के डाटा के मुताबिक कहां कितनी हुई बारिश-

  • गिर-सोमनाथ के सुतरपाड़ा में 24 इंच 
  • वेरावल में 24 इंच 
  • तलाला में 12 इंच 
  • कोडिनार में 9 इंच बारिश हुई
     
  • जूनागढ़ जिले के मांगरोल में 16 इंच 
  • मेंदरना में 5 इंच 
  • मालिया-हतिना में 11 इंच 
  • केशोद में 6 इंच बरसात हुई
     
  • आनंद जिले के पेटलाद में 4 इंच 
  • वलसाड के वापी में 9 इंच बरसात हुई
     
  • राजकोट जिले के धोराजी में 12 इंच 
  • जाम कन्डोरना में 7 इंच 
  • उपलेटा 4 इंच बारिश हुई है

ये भी पढ़ें-

100 फीट के वाटरफॉल में लड़की ने लगा दी छलांग, फिर भी बच गई जान; VIDEO देख हर कोई हैरान

Fact Check: मोदी सरकार मोबाइल खरीदने के लिए दे रही 10,200 रुपये? फ्री स्मार्टफोन योजना 2023 का दावा है फर्जी
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement