A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली में इजरायली दूतावास के पीछे हुआ धमाका! पुलिस को मिला लेटर, सभी कर्मचारी सुरक्षित

दिल्ली में इजरायली दूतावास के पीछे हुआ धमाका! पुलिस को मिला लेटर, सभी कर्मचारी सुरक्षित

इस पूरे मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तुरंत ही मौके पर पहुंच कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। मौके पर स्पेशल सेल की टीम भी भेजी जा रही है।

इजरायली दूतावास के पीछे धमाके की खबर। - India TV Hindi Image Source : PTI इजरायली दूतावास के पीछे धमाके की खबर।

देश की राजधानी दिल्ली में स्थित इजरायली दूतावास के पीछे खाली पड़ी जमीन पर धमाके की खबर सामने आई है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस को एक कॉल आया जिसमें एक शख्स ने धमाके की बात कही है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तुरंत ही मौके पर पहुंच कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। मौके पर स्पेशल सेल की टीम भी भेजी जा रही है। इजरायली दूतावास ने भी कहा है कि शाम 5:10 बजे के आसपास दूतावास के नजदीक एक विस्फोट हुआ था। 

लेटर मिलने की खबर

जानकारी के मुताबिक, फायर ब्रिगेड को 5.45 बजे धमाके की सूचना मिली थी, जिसके बाद फायर और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। फायर अधिकारी के मुताबिक धमाके जैसी घटना की मौके पर पुष्टी नही हुई है और न ही धमाके के कोई साक्ष्य मिले है। पूरे एरिया की छानबीन की गई है। पुलिस लगातार पूरे एरिया की छानबीन कर रही है। पुलिस के बड़े अधिकारी अभी मौके पर मौजूद हैं। हालांकि, सूत्रों की मानें तो इजरायली एंबेसी से कुछ दूर,जहां से धमाके की आवाज आई, वहां से कुछ दूरी पर पुलिस को एक लेटर भी मिला है। लेटर में इजरायली दूतावास के राजदूत को एड्रेस किया गया है। लेटर में एक झंडा भी लपेटा हुआ है। पुलिस ने लेटर को कब्जे में ले लिया है।

लोगों ने सुनी तेज आवाज

दिल्ली फायर सर्विसेज के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया है कि फायर सर्विस को आज शाम चाणक्यपुरी इलाके में इजराइल दूतावास के पास विस्फोट की कॉल मिली थी। अभी तक घटनास्थल पर कुछ भी नहीं मिला है। हालांकि, सामने ही कश्मीर भवन भी है। इसकी एक कर्मचारी ने बताया कि उन्हें लोगों से पता चला कि उन्होंने तेज आवाज सुनी। ये आवाज किस चीज की थी ये जांच के बाद ही पता चलेगा। घटना स्थल की जांच चल रही है।

पहले भी हो चुका धमाका

इससे पहले भी दिल्ली स्थित इजरायली दूतावास को निशाना बनाया गया है। 29 जनवरी 2021 को दिल्ली में स्थित इजरायली दूतावास के बाहर आईईडी विस्फोट हुआ था। पुलिस को मौके से कुछ बॉल-बेयरिंग भी मिले थे जिनका इस्तेमाल बम बनाने में किया गया था। इसके बाद भी कई बार इजरायली दूतावास को लेकर अलर्ट जारी किया जा चुका है। इजरायल और हमास के बीच जारी जंग के बीच किसी भी अनहोनी से बचने के लिए भी कड़े इंतजाम किए गए हैं। 

ये भी पढ़ें- 'जहाजों पर हमला करने वालों को समुद्र की गहराई से भी ढूंढ निकालेंगे और…', भड़के राजनाथ सिंह

ये भी पढ़ें- नौसेना में शामिल हुआ 'INS इंफाल', ताकत जानकर घबराएंगे चीन-पाकिस्तान
 

Latest India News