A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हिमाचल में दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्राओं को ले जा रही बस पलटी, एक की मौत, 40 घायल

हिमाचल में दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्राओं को ले जा रही बस पलटी, एक की मौत, 40 घायल

बिलासपुर शहर से करीब पांच किलोमीटर दूर कुनाला में शुक्रवार सुबह यह हादसा हुआ।जयपुर की रहने वाली एक छात्रा की कुचलकर मौत हो गई, जबकि चार अन्य को फ्रैक्चर हुआ और बाकी को मामूली चोटें आईं। मृतका की पहचान 20 वर्षीय कुशांगी आर्य के तौर पर हुई है।

bus accident- India TV Hindi Image Source : TWITTER छात्राओं को मनाली की यात्रा पर ले जा रही एक प्राइवेट बस पलट गई।

बिलासपुर (हिमाचल प्रदेश): दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्राओं के एक ग्रुप को मनाली की यात्रा पर ले जा रही एक प्राइवेट बस शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश के चंडीगढ़-मनाली रोड पर पलट गई, जिससे एक युवती की मौत हो गई और 40 अन्य घायल हो गए। बिलासपुर के उपसंभागीय मजिस्ट्रेट (SDM) अभिषेक कुमार गर्ग ने बताया कि हादसे के दौरान बस में 44 लोग सवार थे, जिनमें कमला नेहरू कॉलेज की 35 छात्राएं और छह समन्वयक शामिल थे।

टूर पर जा रही थीं छात्राएं
बिलासपुर शहर से करीब पांच किलोमीटर दूर कुनाला में सुबह करीब 7 बजे शुक्रवार को यह हादसा हुआ। चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाइवे पर यह हादसा हुआ है जहां छात्राओं से भरी बस मौके पर पलट गई। इस दौरान आवाज सुनकर स्थानीय लोग भी मौके पर जुट गए और उन्होंने पुलिस और एंबुलेंस को इस हादसे की सूचना दी।

एक छात्रा की कुचलकर मौत, चार को फ्रैक्चर
अधिकारियों ने बताया कि जयपुर की रहने वाली एक छात्रा की कुचलकर मौत हो गई, जबकि चार अन्य को फ्रैक्चर हुआ और बाकी को मामूली चोटें आईं। मृतका की पहचान 20 वर्षीय कुशांगी आर्य के तौर पर हुई है। उसका पोस्टमार्टम जिला अस्पताल में किया जाएगा। उन्होंने बताया कि राहगीरों ने घायलों को बस से बाहर निकाला और बिलासपुर क्षेत्रीय अस्पताल पहुंचाया। उन्होंने बताया कि घायलों में से एक यात्री को पीजीआई चंडीगढ़ और दो को एम्स बिलासपुर स्थानांतरित किया गया।

यह भी पढ़ें-

पुलिस ने बस ड्राइवर के खिलाफ तेज रफ्तार और लापरवाही से वाहन चलाने का मामला दर्ज किया है। गर्ग ने बताया कि हादसे के बाद ड्राइवर और कंडक्टर मौके से फरार हो गए।

Latest India News