A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भगवान...चंद्रयान-3 की करा दो सफल लैंडिंग, दक्षिण कन्नड़ जिले में की गई विशेष पूजा, देखें वीडियो

भगवान...चंद्रयान-3 की करा दो सफल लैंडिंग, दक्षिण कन्नड़ जिले में की गई विशेष पूजा, देखें वीडियो

चंद्रयान-3 दो दिनों में चांद की सतह पर उतरने वाला है। इसकी सफल लैंडिंग के लिए दक्षिण कन्नड़ जिले के प्रसिद्ध कुक्के सुब्रमण्यम मंदिर में नागपंचमी की पूर्व संध्या पर एक विशेष पूजा की गई। देखें इस खास पूजा का वीडियो-

special puja for chandrayaan mission- India TV Hindi चंद्रयान की सफल लैंडिंग के लिए की गई खास पूजा

दक्षिण कन्नड़ जिला में चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव के पास इसरो के चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग सुनिश्चित करने के लिए प्रसिद्ध कुक्के सुब्रमण्यम मंदिर में नागपंचमी की पूर्व संध्या पर एक विशेष पूजा की गई। मंदिर प्रशासन ने दुग्ध अभिषेक के साथ एक विशेष पूजा आयोजित की, जिसमें भारत के लिए अंतरिक्ष अनुसंधान के क्षेत्र में इतिहास रचने और देश को गौरवान्वित करने की प्रार्थना की गई। भगवान सुब्रमण्यम को दूध से स्नान कराया गया। भगवान को स्नान कराने के लिए श्रद्धालुओं की लंबी कतारें लगी रहीं। सबने मिलकर चंद्रयान की सफल लैंडिंग के लिए भगवान से प्रार्थना की। 

देखें वीडियो

बता दें कि इससे कुछ दिन पहले काशी के महामृत्युंजय मंदिर में भी चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग एवं इसरो के वैज्ञानिकों की सफलता की कामना को लेकर विशेष हवन-पूजन किया गया था। हाथ में चंद्रयान -3 की तस्वीरें और तिरंगा लेकर लोगों ने यज्ञ हवन किया और मिशन मून की सफल लैंडिंग की कामना की।

इसरो प्रमुख ने भी की थी पूजा

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) के प्रमुख एस सोमनाथ ने 'चंद्रयान-3' मिशन के प्रक्षेपण से पहले  सुल्लुरपेटा स्थित श्री चेंगलम्मा परमेश्वरिनी मंदिर में पूजा-अर्चना की थी। काली टी-शर्ट पहने सोमनाथ ने श्रीहरिकोटा से 22 किलोमीटर पश्चिम में स्थित तिरुपति जिले के मंदिर में पूजा की। 'चंद्रयान-3' मिशन का प्रक्षेपण 14 जुलाई (शुक्रवार) को दोपहर दो बजकर 35 मिनट पर श्रीहरिकोटा स्थित अंतरिक्ष केंद्र से किया गया था और अबतक मिशन अपनी कामयाबी के लिए आगे बढ़ रहा है।

23 अगस्त को चंद्रमा की सतह पर उतरेगा चंद्रयान

चंद्रयान का लैंडर रोवर 23 अगस्त की शाम को 6 बजे के बाद चंद्रमा की सतह पर उतरेगा। उसकी सफल लैंडिंग को लेकर देशवासियों की नजर लगातार यान पर बनी हुई है। अब लैडिंग में बस दो दिन शेष बचे हैं, इससे पहले लैंडर रोवर ने चंद्रमा की ताजा तस्वीरें भेजी हैं जिसे इसरो ने शेयर किया है। 

ये भी पढ़ें

मंदसौर में गधे खा रहे गुलाब जामुन, सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

UP में एक और सरहद पार प्रेम की कहानी, दक्षिण कोरिया की किम बनी शाहजहांपुर की बहू

Latest India News