Thursday, May 02, 2024
Advertisement

UP में एक और सरहद पार प्रेम की कहानी, दक्षिण कोरिया की किम बनी शाहजहांपुर की बहू

3 महीने के टूरिस्ट वीजा पर भारत आई किम का शाहजहांपुर में एक महीना पूरा हो गया है। वह आने वाले हफ्तों में दक्षिण कोरिया लौटने के लिए तैयार है, जबकि सुखजीत सिंह तीन महीने बाद उसके साथ जाना चाहता है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: August 21, 2023 11:06 IST
दक्षिण कोरिया की किम...- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA दक्षिण कोरिया की किम ने सुखजीत से रचाई शादी

शाहजहांपुर (यूपी): सीमा पार प्रेम की कहानियों में एक कड़ी और जुड़ गई है। नई कहानी यह है कि एक दक्षिण कोरियाई युवती किम बोह-नी ने शाहजहांपुर में अपने प्रेमी सुखजीत सिंह से मिलने के लिए महाद्वीपों की यात्रा की। उनकी प्रेम कहानी 2 साल पहले दक्षिण कोरिया की एक कॉफी शॉप में शुरू हुई थी। कॉफी शॉप में एक कर्मचारी के रूप में 6 साल बिताने के बाद सुखजीत का जीवन किम के साथ तब जुड़ गया, जब वह बिलिंग काउंटर अटेंडेंट के रूप में उसी कैफे में काम करने लगी।

भावनात्मक पुनर्मिलन ने परिवार को खुशियों से भर दिया

समय के साथ उनकी दोस्ती प्रेम कहानी में बदल गई। मगर सुखजीत को 6 महीने के लिए भारत लौटना पड़ा। किम को सुखजीत से बिछुड़न जब बहुत सताने लगी तो वह एक दोस्त की मदद से दिल्ली पहुंची, फिर वहां से शाहजहांपुर चली गई और सुखजीत से मिलने का उसका अरमान पूरा हो गया। सुखजीत सिंह के घर पर भावनात्मक पुनर्मिलन ने उनके परिवारों को खुशियों से भर दिया।

गुरुद्वारे में सिख रीति-रिवाज से हुई शादी
खबरों के मुताबिक, इस जोड़े ने हाल ही में अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करते हुए एक गुरुद्वारे में सिख रीति-रिवाज निभाते हुए शादी कर ली। सुखजीत ने अब दक्षिण कोरिया में किम के साथ नया जीवन शुरू करने के अपने इरादे का खुलासा किया है। फिलहाल 3 महीने के टूरिस्ट वीजा पर भारत आई किम का शाहजहांपुर में एक महीना पूरा हो गया है। वह आने वाले हफ्तों में दक्षिण कोरिया लौटने के लिए तैयार है, जबकि सुखजीत सिंह तीन महीने बाद उसके साथ जाना चाहता है। दोनों परिवार दक्षिण कोरियाई और भारतीय संस्कृतियों के मिलन का जश्‍न मना रहे हैं।

अंजू और सीमा हैदर की तरह बॉर्डर पार कर रचाई शादी
प्यार की यह अंतर्राष्ट्रीय कहानी हाल की दो घटनाओं के तुरंत बाद सामने आई है, जो दिखाती है कि प्यार की कोई सीमा नहीं होती। सबसे पहले, एक विवाहित भारतीय महिला अंजू अपने फेसबुक दोस्‍त से मिलने पाकिस्तान गई। दोनों में प्यार हो गया और अब दोनों शादीशुदा हैं। दूसरे मामले में, पाकिस्तान से सीमा हैदर गेमिंग प्लेटफॉर्म पबजी पर मुलाकात के बाद अपने साथी सचिन के साथ रहने के लिए भारत आई थी।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement