Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

लाडले बेटे को सांप ने काटा तो हो गई मौत, जिंदा होने की आस में गंगा नदी में शव को लटकाया

बुलंदशहर में एक युवक को जहरीले सांप ने काट लिया, जिससे उसकी मौत हो गई। जहर को उतारने के लिए युवक को गंगा से लटकाकर बांधा गया, लेकिन उसके शरीर में कोई हलचल नहीं हुई। आखिर में परिजनों ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: May 02, 2024 12:44 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक युवक को जहरीले सांप ने काट लिया। सांप काटने से युवक की मौत हो गई, लेकिन परिवार वाले इस आस में थे कि वो जिंदा हो जाएगा, इसलिए युवक को गंगा नदी की धार में रस्सी से बांधकर लटका दिया। जब जहर नहीं उतरा और युवक जिंदा नहीं हुआ, तो उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया।

गंगा में लटकाने के बाद भी नहीं बची जान

युवक के परिजनों को किसी ने यह बता दिया कि अगर आप इसके शव को गंगा में बांधकर रखेंगे, तो उसकी जान बच सकती है। मृतक युवक अपने परिजनों का सबसे अजीज था, इसलिए उसके जिंदा होने की आस में उसके शव को दो दिन तक गंगा नदी के किनारे बांधकर लटकाए रखा गया। परिजनों को बताया गया था कि बहते जल में शरीर को रखने से जहर उतर जाता है, लेकिन उसकी जान नहीं बच सकी। इसके बाद मायूस परिजनों ने अवंतिका देवी घाट पर उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

युवक के शरीर में नहीं हुई हलचल

बीते 26 अप्रैल को जयरामपुर कुदेना गांव का रहने वाला 20 वर्षीय मोहित कुमार मतदान करने के बाद खेत पर चला गया था। इस दौरान उसे सांप ने काट लिया, जिसकी सूचना उसने परिजनों को दी। परिजन उसे इलाज के लिए डॉक्टर के पास ले गए। आराम नहीं मिलने पर परिजन उसे झाड़-फूंक के लिए ले गए, लेकिन उसकी हालत और अधिक बिगड़ती चली गई। कुछ लोगों ने परिजनों को बताया कि सांप काटे व्यक्ति के शरीर को गंगा में रखने पर जहर उतर जाता है। इस अंधविश्वास में आकर परिजनों ने युवक को गंगा की धार के बीच लटका दिया। उसे पुल के खंभे से बांध दिया। काफी समय तक शरीर में कोई हलचल नहीं हुई। सांस वापस नहीं आने पर बाद में उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। (IANS)

ये भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement