Friday, May 17, 2024
Advertisement

बृजभूषण के बेटे करन भूषण सिंह को कैसरगंज से टिकट देगी बीजेपी- सूत्र

सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि भाजपा कैसरगंज क्षेत्र से बृजभूषण सिंह का टिकट काट सकती है। पार्टी बृजभूषण के बेटे करन भूषण सिंह को को टिकट देकर कैसरगंज लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतार सकती है।

Reported By : Devendra Parashar Edited By : Subhash Kumar Updated on: May 02, 2024 11:11 IST
Lok sabha elections 2024 - India TV Hindi
Image Source : PTI Lok sabha elections 2024

लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे फेज की वोटिंग की तैयारियां जोर-शोर से जारी है। वहीं, अभी भी राजनीतिक पार्टियों की ओर से विभिन्न फेज के तहत आने वाली लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम पर मंथन किया जा रहा है। इसी में एक हॉट सीट है उत्तर प्रदेश का कैसरगंज लोकसभा सीट। इस सीट से वर्तमान में भाजपा के बृजभूषण शरण सिंह सांसद हैं। हालांकि, भाजपा में अब तक इस बात पर सहमति नहीं बन पाई है कि कैसरगंज से किसे टिकट दिया जाए। लेकिन अब इस बारे में एक बड़ा अपडेट सामने आया है। 

बेटे को मिल सकता है टिकट

सूत्रों की मानें तो भारतीय जनता पार्टी कैसरगंज लोकसभा सीट से बृजभूषण शरण सिंह का टिकट काट सकती है। जल्द ही पार्टी की ओर से इस बात की घोषणा भी कर दी जाएगी। बताया जा रहा है कि भाजपा कैसरगंज क्षेत्र से बृजभूषण के बेटे करन भूषण सिंह को को टिकट देकर चुनावी मैदान में उतार सकती है। 

महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न का आरोप

बृजभूषण पर कई महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था जिसपर कोर्ट में सुनवाई हो रही है। राउज एवेन्यू कोर्ट ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ 6 महिला पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों से संबंधित मामले में 'आरोप तय' करने पर आदेश सुनाने के लिए 7 मई, 2024 की तारीख तय की है। सांसद बृजभूषण सिंह ने भी अपने ऊपर लगाए गए सभी आरोपों को सिरे से नकारा है।

कैसरगंज में 20 मई को होगा मतदान

बता दें कि कैसरगंज लोकसभा सीट पर लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा। 2019 के चुनाव में बृजभूषण सिंह ने इस सीट पर जीत हासिल की थी। उन्हें 5,81,358 वोट मिले थे। बसपा के चंद्रदेव राम यादव को 3,19,757 वोट मिले जबकि कांग्रेस उम्मीदवार विनय कुमार पांडे को 3,7132 वोट मिले थे। 2019 में सपा-बसपा मिलकर चुनाव लड़े थे। 

ये भी पढ़ें- सोनिया चाहती हैं राहुल-प्रियंका यूपी से चुनाव लड़ें, लेकिन यहां फंस रहा पेंच- सूत्र

Lok Sabha Elections 2024: अमित शाह के एडिटेड वीडियो मामले में तेज हुआ एक्शन, पुलिस ने इन 3 बड़े नेताओं को भेजा नोटिस

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement