A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य इन आसान उपायों से पाएं पेट के अनचाहे बालों से निजात

इन आसान उपायों से पाएं पेट के अनचाहे बालों से निजात

हाथों-पैरों के बालों को तो पार्लर में जाकर हटा सकते हैं लेकिन पेट पर बाल होने से शर्मिंदगी महसूस होती है, लेकिन कुछ घरेलू उपायों से आप पेट के बाल से भी निजात पा सकते है। जानिे इन घरेलू उपायों के बारें में।

deepika- India TV Hindi deepika

नई दिल्ली: शरीर में हर जगह होने वाले अनचाहे बालों में सभी लोग परेशान हो जाते है। यह चेहरे या फिर शरीर के किसी भी अंग के बाल हटाने के लिए हम वैक्सिंग या फिर थ्रैडिंग के द्वारा निकाले जाते है। जो कि काफी असहनीय दर्द देता है। अनचाहे बाल सबसे ज्यादा हार्मोन की कमी के कारण के कारण होते है।  

ये भी पढ़े

आज का समय फैशन का समय है। जिसके कारण हर ड्रेस फैशन के हिसाब से पहननी पड़ती है। हार्मोन की वजह से कई महिलाओं पेट पर भी काफी बाल होते हैं जिससे उन्हें साड़ी या शार्ट टॉप पहनने में काफी परेशानी होती है। हाथों-पैरों के बालों को तो पार्लर में जाकर हटा सकते हैं लेकिन पेट पर बाल होने से शर्मिंदगी महसूस होती है, लेकिन कुछ घरेलू उपायों से आप पेट के बाल से भी निजात पा सकते है।  जानिे इन घरेलू उपायों के बारें में।

उबटन
पेट के बालों से निजाट पाने के लिए उबटन ही सबसे बेस्ट है। इसके लिए 1 चम्मच बेसन में चुटकी भर हल्दी और थोड़ा-सा दूध मिलाकर एक पेस्ट तैयार करें। इस लेप को पेट पर लगाएं और सूखने पर इसे रगड़ने से बाल नरम हो जाएंगे और आसानी से निकल जाते हैं।

हेयर रिमूवल क्रीम
बालों को हटाने के लिए रिमूवल क्रीम का भी यूज किया जा सकता है। कई महिलाएं इससे बाजू और टांगों के बाल भी साफ करती हैं। हमेशा अपनी त्वचा के हिसाब से ही हेयर रिमूवल क्रीम खरीदें। जिससे कि स्किन संबंधी कोई समस्या न हो।

अगली स्लाइड में पढ़े और टिप्स के बारें में

Latest Lifestyle News