A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य संतरे का करें यूं इस्तेमाल और पाएं बेदाग और निखरी त्वचा

संतरे का करें यूं इस्तेमाल और पाएं बेदाग और निखरी त्वचा

हम आपको ऐसा उपाय बता रहे है। जो कि आपके किचन में ही मौजूद है। जी हां संतरे के इस्तेमाल से आपक टैनिंग की समस्या से तो निजात पाएंगे ही इसके साथ ही आपको ग्लोइंग स्किन भी मिलेगी। संतरे में भरपूर मात्रा में ऐसे गुण पाएं जाते है। जानिए इन फायदों के बारें..

orange - India TV Hindi orange

नई दिल्ली:  गर्मियों हो या फिर कोई और मौसम में टैनिंग की समस्या होना एक बात होती है। इस समस्या से हर कोई परेशान होता है, लेकिन ये एक ऐसी समस्या है जो कि आपको बदसूरत भी बना देती है। इससे निजात पाने के लिए हम मार्केट से कई तरह की क्रीम लेकर आते है। जिससे कि इस समस्या से निजात मिल जाएं, लेकिन ऐसा हो नहीं पता है। सूर्य की हानिकारक पराबैंगनी किरणों से त्वचा की टैनिंग होना यानी त्वचा का रंग काला पड़ना आम समस्या है। विशेषज्ञों का मानना है कि संतरे के इस्तेमाल से टैनिंग को कम किया जा सकता है और इससे त्वचा का रंग साफ होता है।

हम आपको ऐसा उपाय बता रहे है। जो कि आपके किचन में ही मौजूद है। जी हां संतरे के इस्तेमाल से आपक टैनिंग की समस्या से तो निजात पाएंगे ही इसके साथ ही आपको ग्लोइंग स्किन भी मिलेगी। संतरे में भरपूर मात्रा में ऐसे गुण पाएं जाते है। जो कि आपकी सेहत के लिए तो अच्छा तो ही है। साथ ही आपकी सुंदरता में भी चार-चांद लगा सकता है।

ये भी पढ़ें:

हिमालया ड्रग कंपनी की चंद्रिका महेंद्रा (प्रिंसिपल साइंटिस्ट) और ऐल्प्स ब्यूटी क्लीनिक की निदेशक व सौंदर्य विशेषज्ञ भारती तनेजा ने इस संबंध में संतरे के ये फायदे बताए हैं। जानिए इन फायदों के बारें में।

  • टैनिंग से छुटकारा पाने के लिए एक बड़ा चम्मच संतरे के छिल्के का पाउडर, एक चुटकी हल्दी, कैलेमाइन पाउडर या चंदन पाउडर और श्हद की कुछ बूंदें मिलाकर पेस्ट बना लें। इसे चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से एक मिनट मलें और इसे पांच मिनट तक लगा रहने दें, फिर इसे पानी से धो लें।

अगली स्लाइड में पढ़े और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News