A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य चाहते है ग्लोइंग और सॉफ्ट स्किन, तो ट्राई करें एलोवेरा फेसपैक

चाहते है ग्लोइंग और सॉफ्ट स्किन, तो ट्राई करें एलोवेरा फेसपैक

एलोवेरा से स्किन और बालों को मिलने वाले लाभ बहुत अधिक है, यह आज के समय में सौंदर्य उत्‍पादों का सिद्वांत घटक बन गया है। इसके अलावा, एलोवेरा से कटे और घावों को ठीक करने के लिए भी इसका इस्‍तेमाल किया जाता हैं। जानिए एलोवेरा फेसपैक के फायदें..

aloe vera- India TV Hindi aloe vera

नई दिल्ली: ग्लोइंग और दाग-धब्बे रहित स्किन पाना हर किसी का ख्वाब होता है। इसके लिए हम पार्लर जाकर महंगे फेशियल या स्किन क्लीनिक में जाकर ब्यूटी ट्रीटमेंट लेने से नहीं कतराते, लेकिन कभी-कभी इन ट्रीटमेंट्स के कुछ साइड इफेक्ट्स भी हो जाते हैं। जिससे की आप सुंदर होने के बजाय बदसूरत हो जाते है।

आप एलोवेरा का यूज कर स्किन संबंधी हर समस्या से निजात पा सकते है। एलोवेरा औषधीय गुणों का भण्‍डार है। यह स्किन को सॉफ्ट, ग्लोइंग बनाती है। इसके भरपूर मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट गुण पाएं जाते है। जो कि आपकी चेहरे से डेड स्किन को हटा देते है। साथ ही ने सेकिन सेल को जन्म देने में मदद करता है।

एलोवेरा जेल सौंदर्य उत्‍पादों में एलोवेरा का इस्‍तेमाल इन दिनों काफी बढ़ गया है। कई नामी-गिरामी कम्‍पनियां एलोवेरा के गुणों के कारण उसका इस्‍तेमाल अपने उत्‍पादों में कर रही हैं। वही इंडिया की बात करें, तो इसका इस्तेमान आज से नहीं बल्कि सदियों से किया जा रहा है।

एलोवेरा से स्किन और बालों को मिलने वाले लाभ बहुत अधिक है, यह आज के समय में सौंदर्य उत्‍पादों का सिद्वांत घटक बन गया है। इसके अलावा, एलोवेरा से कटे और घावों को ठीक करने के लिए भी इसका इस्‍तेमाल किया जाता हैं। जानिए एलोवेरा आपकी स्किन के लिए कितना फायदेमंद है।

ये भी पढ़ें:

पिंपल से दिलाएं निजात
एलोवेरा में ऑक्सिन और गिब्‍बेरेल्लिंस जैसे दो कंपाउंड्स होते है जो घाव को भरने, मुंहासों को हटाने और चेहरे के दाग-धब्‍बों को दूर करने में मदद करते है। गिबेरेल्लिन नए सेल्‍स के विकास को उत्तेजित करता है और जो त्‍वचा के निशान को जल्‍दी और स्‍वाभाविक तरीके से बहुत कम कर देता हैं। इसलिए कहा जाता हैं कि एलोवेरा स्किन क्लींजर का भी काम करता है।

अगली स्लाइड में पढ़ें और टिप्स के बारें में

Latest Lifestyle News