Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

इन आसान से उपाय से कुछ ही दिनों में पाएं दोमुंहे बालों से निजात

यदि आप हमेशा के लिए इन दो मुंहे बालों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो इसके लिए आप केला का इस्तेमाल कर सकती है। इससे आप आसानी से आप दोमुंहे बालों से निजात पा सकते है। इसके साथ इससे आपके बाल सॉफ्ट, काले और घने होगे। जानिए केला से बने इन हेयर पैक के बारें

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: June 02, 2017 12:49 IST
clean- India TV Hindi
clean

नई दिल्ली: आजकल हम अपने काम में इतने व्यस्त हो गए हैं कि खुद का ख्याल नहीं रख पाते। अगर बालों की बात करें तो हर लड़की का सपना होता है कि उसके लम्बे, घने बाल हो। कईं लोगो के बाल नही बढ़ते जिसके कई कारण हो सकते हैं, जैसे खान-पान पर न ध्यान देना, और दो मुंहे बाल। हर महिला बालों के दो मुंहे होने से और रूखेपन से परेशान है और कई तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं। (अपनाएं ये घरेलू उपाय और हमेशा के लिए पाएं चिन के अनचाहे बालों से निजात )

इन प्रोडक्ट्स से साइडइफेक्ट होने का भी डर रहता है। बालों के न बढ़ने की एक वजह दो मुंहे के बाल हो सकते है जो की हमारे बालों को बढ़ने नही देते। समय-समय पर बालों को कटवाकर हम कुछ समय के लिए इन दो मुंहे बालों से छूटकारा पा लेते हैं लेकिन कुछ समय बाद यह फिर से उग आते हैं।

यदि आप हमेशा के लिए इन दो मुंहे बालों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो इसके लिए आप केला का इस्तेमाल कर सकती है। इससे आप आसानी से आप दोमुंहे बालों से निजात पा सकते है। इसके साथ इससे आपके बाल सॉफ्ट, काले और घने होगे। जानिए केला से बने इन हेयर पैक के बारें में। (अगर रहना है हमेशा जवान, तो अनार के छिलकों का करें यू इस्तेमाल)

केला और अंडा

एक केला लें और इसे अच्छी तरह मैश करें। अब इसमें अंडे की सफेदी मिलाकर अच्छी तरह फेंट लें। इसे अपने बालों में ठीक ढंग से लगाएं। अच्छी तरह से सुख जाने के बाद साफ पानी से धो लें।  इस पैक को सप्ताह में एक दिन इस पैक को बालो पर लगाएं। इसके इस्तेमाल करने से आपके रूखे बाल साफ्ट हो जाएंगे।

केला और नारियल
एक गहरा बाउल लें फिर इसमें एक केले को अच्छी तरह फेंट लें। फिर इसमें दो चम्मच नारियल का तेल मिला लें। इसके बाद इसे अपने बालों की स्कैल्प और बालों की पूरी लम्बाई पर अच्छी तरह से लगाएं। सुख जाने के बाद साफ पानी से धो लें। इससे आपको दो मुंहे बालों से निजात मिल जाएगा।

अगली स्लाइड में पढ़े और हेयर पैक के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement