A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य उमस भरे मौसम में बरकरार रखना है मेकअप, तो अपनाएं ये टिप्स

उमस भरे मौसम में बरकरार रखना है मेकअप, तो अपनाएं ये टिप्स

उमस के मौसम में फाउंडेशन मेल्ट हो जाते हैं और आई लाइनर फैल जाता है, वहीं लिपस्टिक चिपचिपे हो जाते हैं, ऐसे में महिलाओं को मेकअप संबंधी परेशानी होती है। हम अपनी खबर में ऐसे टिप्स के बारें में बता रहे। जिसमे आप आसानी से मेकअप बरकरार रख सकती है।

makeup- India TV Hindi makeup

नई दिल्ली: बारिश के मौसम में बारिश हो जाने के बाद एक अजीब सी गर्मी हो जाती है। जिसे उणस कहते है। जब भी उमस का मौसम होता है, तो आप घबरा जाती है, क्योंकि इससे आपके चेहरा का मेकअप खराब हो जाएगा। आज का समय फैशन का समय है। जिसके कारण ऐसी कोई लड़की नहीं है जो कि फैशन के साथ चलना नहीं चाहती है। उसी तरह बिना मेकअप क रहना किसी किसी लड़की के लिए बहुत ही मुश्किल होता है। (रोजाना सिर्फ 2 बूंद ऑयल नाभि में लगाने के है हैरान करने वाले लाभ, जानिए)

उमस के मौसम में फाउंडेशन मेल्ट हो जाते हैं और आई लाइनर फैल जाता है, वहीं लिपस्टिक चिपचिपे हो जाते हैं, ऐसे में महिलाओं को मेकअप संबंधी परेशानी होती है। मेकअप विशेषज्ञ पूजा गोयल और कोपल जैन ने उमस भरे मौसम में मेकअप बरकरार रखने के कुछ आसान टिप्स दिए है।  जिससे आप आसानी से खूबसूरत लग सकती है। (सिर्फ एक चम्मच और पाएं 10 दिनों में ग्लोइंग स्किन, जानिए कैसे)

  • अगर आपके चेहरे पर ज्यादा दाग-धब्बे और हल्के गड्ढ़े या दाने हैं, तभी मेकअप-प्राइमर लगाएं क्योंकि ऐसा करना इस मौसम में उपयुक्त होगा, यह त्वचा की सतह को समतल कर देगा और इससे मेकअप ज्यादा देर तक टिका रहेगा, लेकिन जिन्हें ऐसी समस्या नहीं हैं, उन्हें प्राइमर लगाने की कोई जरूरत नहीं है।
  • उमस के मौसम में पसीने के साथ बहने की संभावना के चलते लिक्विड या क्रीम फाउंडेशन के बजाय ऑयल-फ्री मॉइश्चराइजर का हल्का कोट लगाया जा सकता है, टच-अप के लिए हल्का कॉम्पैक्ट पाउडर लगा सकती हैं।
  • अगर आप दाग-धब्बों या काले घरे को छिपाना चाहती हैं तो ऑयल-फ्री कंसीलर लगा सकती हैं, क्योंकि ऑयल युक्त कंसीलर उमस में चेहरे को चिपचिपा और तैलीय बनाता है। हमेशा ऑयल-फ्री मेकअप उत्पाद ही चुनें।

अगली स्लाइड में पढ़ें और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News