Monday, April 29, 2024
Advertisement

सिर्फ एक चम्मच और पाएं 10 दिनों में ग्लोइंग स्किन, जानिए कैसे

चम्मच से लगातार कम से कम 20 दिन मसाज करने से आप स्किन संबंधी हर समस्या से निजात पा सकते ह। वो भी बिना किसी साइड इफेक्ट के। जानिए किस तरह चम्मच का इ्स्तेमाल कर आप इस समस्या से निजात पा सकते है।

Shivani Singh Written by: Shivani Singh @lastshivani
Updated on: July 20, 2017 10:46 IST
spoon- India TV Hindi
spoon

नई दिल्ली: आप चम्मच का इस्तेमाल क्यों करते है। आमतौर पर चम्मच का इस्तेमाल खाना खाने में किया जाता है। लेकिन आप ये बात नहीं जानते होगे कि इससे आप ग्लोइंग स्किन भी पा सकते है। (काजोल से लेकर प्रीती जिंटा तक, ऐसे इन हसीनाओं ने अपनी शादी में ढाया कहर)

जी हां, चौंक गए न कि यह कैसे संभव हो सकता है कि आप चम्मच का इस तरह इस्तेमाल कर ग्लोइंग स्किन पा सकते है, तो हम आपको बता दें कि चम्मच से लगातार कम से कम 20 दिन मसाज करने से आप स्किन संबंधी हर समस्या से निजात पा सकते ह। वो भी बिना किसी साइड इफेक्ट के। जानिए किस तरह चम्मच का इ्स्तेमाल कर आप इस समस्या से निजात पा सकते है।  (आलिया भट्ट के इस गाउन की कीमत जान चकरा जाएगा आपका सिर)

सबसे पहले एक चम्मच, नारियल का तेल, बर्फ से भरा हुआ एक गिलास पानी। सबसे पहले अपने चेहरे को फेसवॉश लगाकर अच्छी तरह से धो लें। जिससे कि चेहरे की गंदगी निकल जाएं। इसके बाद अपने चेहरे पर लाइटवेट फॉर्मूले वाला मॉइश्चराइज़र लगाएं। जिससे कि मसाज करते सम स्मूद बेस मिले। इसके बाद नारियल तेल को गुनगुना गर्म कर लें और इसमें साफ चम्मच को डुबोकर रख दें। कम से कम 4 मिनट रखे रहने के बाद इसे लेकर बैक साइड से चेहरे की मसाज करें। 

चम्मच पर हल्का प्रेशर देते हुए फेशियल लाइन्स का मसाज करें। पहले चिन से ऊपर ले जाते हुए गालों और फिर नाक से फॉरेहडे और आईलिड्स तक मसाज करें। इसके साथ ही गर्दन में भी मसाज करें। इस प्रोसेस को कम से कम 10 मिनट करें। बीच-बीच में नारियल तेल को गर्म कर चम्मच उसमें डुबाते रहे।       

अगली स्लाइड में पढ़ें पूरा प्रोसेस

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement