Monday, April 29, 2024
Advertisement

रोजाना सिर्फ 2 बूंद ऑयल नाभि में लगाने के है हैरान करने वाले लाभ, जानिए

नाभि हमारे शरीर का वो भाग है। जिसको हम कभी भी केयर करने पर ध्यान नहीं देते है। नाभि हमारे बारें में बहुत कुछ कहती है। इतना ही नहीं इसकी ठीक ढंग से केयर करने पर आपको ग्लोइंग स्किन के साथ-साथ स्किन संबंधी हर समस्य से निजात मिल सकता है।

Shivani Singh Written by: Shivani Singh @lastshivani
Updated on: July 20, 2017 11:10 IST
belly button- India TV Hindi
belly button

नई दिल्ली: भागदैड़ भरी में हम इतना बिजी हो गए है कि खुद के लिए थोड़ सा भी समय नहीं निकाल पाते है। जिसके कारण शारीरिक परेशानियों के साथ-साथ स्किन संबंधी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है।  अनियमित खानपान औरर वातावरण में प्रदूषण के कारण ये समस्या ज्यादा होती है। जिससे निजात पाने के लिए हम न जाने क्या-क्या उपाय अपनाते है। जिससे आपको स्किन संबंधी समस्या के साथ-साथ ग्लोइंग स्किन मिल जाएं। (सिर्फ एक चम्मच और पाएं 10 दिनों में ग्लोइंग स्किन, जानिए कैसे)

नाभि हमारे शरीर का वो भाग है। जिसको हम कभी भी केयर करने पर ध्यान नहीं देते है। नाभि हमारे बारें में बहुत कुछ कहती है। इतना ही नहीं इसकी ठीक ढंग से केयर करने पर आपको ग्लोइंग स्किन के साथ-साथ स्किन संबंधी हर समस्य से निजात मिल सकता है। (आलिया भट्ट के इस गाउन की कीमत जान चकरा जाएगा आपका सिर)

आपको ये बात जान हैरान रहे जाएंगे कि सिर्फ तेल कुछ बूंदे नाभि में लगाने से आपको आश्चर्यचकित लाभ मिलेंगा। जानिए नाभि में तेल लगाने के क्या-क्या फायदे है।   

पिंग्मेंटेशन को करें खत्म

अगर आपके चेहरे में पिंग्मेंटेशन है, तो आप नाभि में लेमन ऑयल की 2 बूंद डाल लें। इससे आपको लाभ मिलेगा।(काजोल से लेकर प्रीती जिंटा तक, ऐसे इन हसीनाओं ने अपनी शादी में ढाया कहर)

ड्राई स्किन से दिलाएं निजात

अगर आपकी स्किन ड्राई और रफ है, तो नहाने से पहले नाभि औऱ उसके आसपास नारियल का तेल या फिर ऑलिव ऑयल लगाएं और धीरे हाथों से मसाज कर लें। इससे आपको लाभ मिलेगा।

फटे होंठो से दिलाएं निजात
फटे होंठो से निजात पाने के लिए हम न जाने क्या-क्या ट्राई करते है, लेकिन आप ये बात नहीं जानते होगे कि नाभि में ऑयल लगाने से से आपके होंठ पिंक और सॉफ्ट हो जाते है। इसके लिए रात को सोते समय नाभि में 2 बूंद सरसों के तेल की डाले।

अगली स्लाइड में पढ़े  और फायदों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement