A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य बेड पर जाने से पहले पलकों पर लगाएं ये खास चीज और कुछ ही दिनों में पाएं लंबी-घनी पलके

बेड पर जाने से पहले पलकों पर लगाएं ये खास चीज और कुछ ही दिनों में पाएं लंबी-घनी पलके

इसीलिए हम आपके लिए लेकर आएं है ऐसे घरेलू उपाय। जिसका इस्तेमाल कर आसानी से आप नेचुरल तरीके से घनी और लंबी पलके पा सकती है। जानिए इन घरेलू उपायों के बारें में।

Thicker Eyelashes- India TV Hindi Image Source : PINTEREST Thicker Eyelashes

नई दिल्ली: घनी-लंबी पलक खूबसूरती में चार-चांद लगा देती है। इससे आपकी आंखो की सुंदरता और बढ़ जाती है। आज के समय में लड़कियां खूबसूरत पलक पाने के लिए आर्टिफिशियल आईलेसेस ले आती है। लेकिन इससे हमारी आंखो पर भी बुरा असर पड़ता है। हम इस बात को अनदेखा कर इसनका इस्तेमाल करते है। इसीलिए हम आपके लिए लेकर आएं है ऐसे घरेलू उपाय। जिसका इस्तेमाल कर आसानी से आप नेचुरल तरीके से घनी और लंबी पलके पा सकती है। जानिए इन घरेलू उपायों के बारें में।

कॉस्टल ऑयल और नींबू का रस
नींबू में भरपूर मात्रा में विटामिन ए और विटामिन सी पाया जाता है। जो कि आपके हेयर को लंबे और घने बनाने में मदद करता है।इसके अलावा बेकार में गिरने वाली पलकों को गिरने से रोकता है।

इसके लिए आपको चाहिए

  • 1 नींबू
  • एक चौथाई कप कॉस्ट्रल ऑयल
  • बाउल और क्यू-टीप या फिर मस्कारा

ऐसे बनाएं

सबसे पहले नींबू को छीलकर इसके छिलका लेकर छोटे-छोटे ठुकड़ों में कांट लें। अब इसे लेकर कैस्ट्रॉल ऑयल में डाल दें। इसे कम से कम 3-4 दिन ऐसे ही पड़ा रहने दें। तय समय के बाद छिलकों को इससे निकाल लें और फेंक दें। अब इस ऑयल को मस्कारा और किसी टिप की मदद से रात को सोने से पहले पलकों पर लगा लें। दूसरे दिन साफ पानी से धो लें। रोजाना सोने से पहले इस घरेलू उपाय को अपनाकर कुछ ही दिनों में आप बेहतरीन घनी और लंबी पलके पा सकती है।

Latest Lifestyle News