1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. फैशन और सौंदर्य
  5. Karva Chauth 2018: करवाचौथ के दिन ऐसे हो तैयार, फॉलों कर मेकअप से लेकर मेंहदी के ये टिप्स

Karva Chauth 2018: करवाचौथ के दिन ऐसे हो तैयार, फॉलों कर मेकअप से लेकर मेंहदी के ये टिप्स

आज हम आपको करवा चौथ पर कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं जिनसे तैयार होने के बाद आपके पति एक झलक देखने के बाद आपसे नजर नहीं हटा पायेंगें।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: October 05, 2018 15:29 IST
Karva Chauth- India TV Hindi
Image Source : INSTRAGRAM/CURIO COTTAGE Karva Chauth

नई दिल्ली: करवाचौथ के खास मौके पर विवाहित महिलाएं अपने पति की लंबी आयु की कामना करती हैं और जीवन भर इस दिन उपवास रखती हैं। इस साल यह त्योहार 28 अक्टूबर को है। इस मंगल दिवस पर हर महिला चाहती है कि वह अपने जीवन-साथी के सामने परफेक्ट दिखे। युवा, उद्यमी मेकअप आर्टिस्ट और ब्रश एन ब्लशर की संस्थापक कोमल अग्रवाल ने करवा चौथ पर उचित तरीके से मेकअप करने के कुछ टिप्स शेयर किए हैं।

रेडिएंट स्किन

त्वचा को स्वस्थ रखने और इसमें चमक बनाए रखने के लिए यह बहुत जरूरी है कि आप अधिक से अधिक पानी पीएं। मुल्तानी मिट्टी के साथ शहद वाले घर में बने घरेलू पैक का इस्तेमाल करें। अपने रोजाना की डाइट में फल और हरी सब्जियां लें। (स्किन डैमेज कर सकता है नींबू का ज्यादा इस्तेमाल, जानिए कैसे)

मेहंदी
मेहंदी मोहब्बत की पहचान है, क्योंकि इसके रंग की गहराई ये बताती है कि पति अपनी पत्नी को कितना प्यार करता है। अपने हाथों और पैरों को और अधिक सुंदर बनाने के लिए आप वैक्सिंग, मैनिक्योर, पेडिक्योर आदि भी करा सकती हैं। नाखूनों के लिए बहुप्रचलित नेल आर्ट की ओर भी आप रुख कर सकती हैं। (सिर्फ 30 मिनट में पाएं हमेशा के लिए काले पैरों से निजात, बस अपनाएं ये 5 स्टेप)

हेयरस्टाइल
आज बालों को रंगने का चलन है। अपने चेहरे के आकार और उसके टोन के हिसाब से बालों का रंग चुनें। आपके परिधान के मुताबिक आपका हेयरस्टाइल बन, ब्रेड, कर्ल आदि आकार वाला हो सकता है। उपयुक्त हेयर एक्सेसरीज का इस्तेमाल करके आप अपने हेयर स्टाइल में चार चांद लगा दे सकती हैं। साधारण और आंखों को भा जाने वाले लुक के लिए आप बालों को हल्का कर्ल कर सकती हैं या इसे सीधा रख सकती हैं।

आई मेकअप
रंगीन या सबका ध्यान खींचने वाले रंग के आई लाइनर का इस्तेमाल करें। आप डबल आई लाइनर का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। पहले साधारण ब्लैक लाइनर का इस्तेमाल करें और फिर उसके ऊपर रंगीन लाइनर का। अगर आप वाकई आई शैडो का इस्तेमाल करना चाहती हैं तो फिर आप कच्चे रंग को चुनें या फिर उसके ऊपर भूरा या काले रंग का इस्तेमाल स्मूक के तौर पर करें। आंख के बीचो-बीच कुछ ऐसे रंग का इस्तेमाल करें जो सबका ध्यान खींचे।

चेहरे का मेकअप
चेहरे पर फाउंडेशन एकसार लगाएं जिससे कि आपका मेकअप ज्यादा भड़कीला नहीं लगे। इसके बाद कॉम्पैक्ट पाउडर से टचअप करें।

होंठ
लिप्स यानी होंठ हमेशा ही आपके लुक को पूरा बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। मरून और लाल रंग की लिपिस्टिक का इस्तेमाल यहां न करें। किसी दूसरे मुख्य रंगों में से एक को चुनें, जैसे गहरा भूरा, बरगंडी ताकि आप कुछ अलग और आकर्षक लग सकें।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
X