A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य अपनाएं ये उपाय और पाएं गुलाब के पंखुडियों की तरह होंठ

अपनाएं ये उपाय और पाएं गुलाब के पंखुडियों की तरह होंठ

महिलाएं अपने होंठों के रंग को लेकर पुरुषों से ज्यादा सोचती हैं। अगर आप चाहते हैं कि आपकी लिप्स गुलाब की पंखुडियों की तरह गुलाबी हो तो इन बातों का रखें ध्यान।

deepika- India TV Hindi deepika

नई दिल्ली: होंठों को खूबसूरत बनाने के लिए आप क्‍या नहीं करतीं। लिपस्टिक, लिप बाम, माश्‍चराइजर और ना जाने क्‍या-क्‍या लगाती है। लेकिन होंठो पर लगाये जाने वाले ऐसे कई प्रोटेक्ट होते है जो कुछ समय बाद होठों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। आपकी एक मुस्कान आपके चेहरे की खूबसूरती और बढ़ा देता है और स्माइल पिंक लिप्स से हो तो फिर बात ही क्या है।

ये भी पढ़े-

काले होंठ होने का सबसे बड़ा कारण ज्यादा स्मोकिंग भी हो सकता है। लड़का हो या लड़की गुलाबी होंठ किसी भी चेहरे की खूबसूरती को कई गुना बड़ा देते हैं। वहीं होंठ काले होने पर बहुत आकर्षक चेहरा भी ज्यादा सुंदर नहीं लगता। महिलाएं अपने होंठों के रंग को लेकर पुरुषों से ज्यादा सोचती हैं। अगर आप चाहते हैं कि आपकी लिप्स गुलाब की पंखुडियों की तरह गुलाबी हो तो इन बातों का रखें ध्यान।

होंठों की हटाएं डेड स्किन
होंठों का काला होना डेड स्किन के कारण भी हो सकता है। इससे बचने के लिए रोज सुबह ब्रश करते समय अपने होंठों को हल्के हाथों से रगड़ं। जिससे कि इसकी डेड स्किन निकल जाएं और होंठ पिंक हो जाएं। दरअसल डेड स्किन के कारण लिप्स पर ड्राइनेस हो जाती है जिससे वे खराब दिखते हैं।

मॉइश्चराइज करें
हमारे होंठों को नमी की जरुरत होती है। ड्राई और रूखे लिप्स कालेपन के शिकार हो जाते हैं, इसलिए लिप्स को मॉइश्चराइज रखें। इसके लिए लिप्स पर लिप बाम लगाएं जिससे कि आपके होंठों को मॉइश्चर बना रहें। और आपको लिप्स पिंक रहें।

अगली स्लाइड में पढ़े और उपाय

Latest Lifestyle News