A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य सर्दियों में लगाइए चुकंदर से बना फेसपैक, रूखी त्वचा से मिलेगा छुटकारा आएगा गुलाबी निखार

सर्दियों में लगाइए चुकंदर से बना फेसपैक, रूखी त्वचा से मिलेगा छुटकारा आएगा गुलाबी निखार

 चुकंदर में प्रोटीन, विटामिन ए, विटामिन डी, सी और बी-6 के अलावा पोटैशियम और आयरन जैसे तत्व भी होते हैं, जिसे चेहरे पर लगाते ही असर दिखने लगता है। 

चुकंदर फेसपैक- India TV Hindi Image Source : GRACEFUL_GLORY_GIRL_OFFICIAL INNA_KOVSKI चुकंदर से बना फेसपैक

लाइफस्टाइल डेस्क: सर्दियों में ज्यादातर लोगों को एक ही समस्या होती है और वो है रूखी त्वचा की, तो आप एक काम करिए चुकंदर का फेस पैक लगाइए, ऐसा करने से आपके चेहरे में निखार तो आएगा ही बेजान और रूखी त्वचा से आपको राहत भी मिलेगी। चुकंदर में प्रोटीन, विटामिन ए, विटामिन डी, सी और बी-6 के अलावा पोटैशियम और आयरन जैसे तत्व भी होते हैं, जिसे चेहरे पर लगाते ही असर दिखने लगता है। इसके अलावा चुकंदर से आपका चेहरा पिंक ग्लो करता है साथ ही अगर आपके चेहरे में दाग-धब्बे हैं तो वो भी चुकंदर के इस फेसपैक से दूर हो जाएंगे। ये फेसपैक आपके चेहरे में जमे डेड स्किन सेल्स को भी निकालता है और कमाल का असर आपके चेहरे पर दिखाता है।

क्या आपको पता है अपना 'स्किन टाइप', जानिए इस आसान तरीके से तुंरत

कैसे बनता है चुकंदर का फेसपैक?

सबसे पहले चुकंदर काट लीजिए और इसमें गुलाबजल डालकर इसे मिक्सर ग्राइंडर में पीस लीजिए, अब इस पेस्ट को छानकर इसका पानी निकालकर अलग कर दीजिए। अब इस पानी में बेसन या फिर संतरे के छिलके का फेस पैक बनाकर चेहरे पर लगाए। 10 से 15 मिनट में जब ये फेसपैक सूख जाए तो चेहरा धुल लीजिए, आपके चेहरे में निखार आ जाएगा।

सर्दियों में ज्यादा क्रीम के इस्तेमाल से चेहरे हो गया है काला तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे, पाएं ग्लोइंग चेहरा

इसके अलावा आप चुकंदर के पानी में मुल्तानी मिट्टी, शहद और हल्दी डालकर भी फेसपैक बना सकते हैं, ये फेसपैक भी आपका चेहरा निखार देगा।

चुकंदर का पानी आप हफ्ते भर तक फ्रिज में भी स्टोर करके रख सकते हैं, वैसे कोशिश करें कि ताजा चुकंदर का रस ही लगाए। 

सर्दियों में रूखी और बेजान त्वचा से पाना चाहते हैं छुटकारा, ट्राई करें ये टिप्स

आप चुकंदर घिसकर उसे भी गाल पर लगा सकते हैं, इससे भी आपके चेहरे पर काफी असर होगा।

Latest Lifestyle News