A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य सिर्फ 30 मिनट में पाएं हमेशा के लिए काले पैरों से निजात, बस अपनाएं ये 5 स्टेप

सिर्फ 30 मिनट में पाएं हमेशा के लिए काले पैरों से निजात, बस अपनाएं ये 5 स्टेप

एक ऐसा पेडिक्योर जो सिर्फ 30 मिनट में आपको पैरों से टैनिंग आसानी से खत्म कर देगी। जानिए इन सिंपल तरीकों के बारें में।

Tanning Free foot- India TV Hindi Tanning Free foot

ऩई दिल्ली: बिजी लाइफ में हम अपना खूब ध्यान देते है। हम अपने चेहरे के साथ-साथ हाथों को गोरा रखने की पूरी कोशिश करते है। हम अपनी चेहरे और हाथों को यूवी किरणें, टैनिंग होने से बचाते है लेकिन पैरों पर जरा सा भी ध्यान नहीं देते है। जिसके कारण आपके पैर अजीब तरीके के हो जाते है। जो कि आपके लुक को बिल्कुल भी सहीं नहीं लगते है। इसीलिए हम आपके लिए लेकर आएं है एक ऐसा पेडिक्योर जो सिर्फ 30 मिनट में आपको पैरों से टैनिंग आसानी से खत्म कर देगी। जानिए इन सिंपल तरीकों के बारें में।

Step 1
सबसे पहले आधा टब गर्म पानी लें और इसमें 1 चम्मच नमक और1 नींबू का रस मिलाएं। इसके साथ ही इसमें थोड़ा सा शॉवर जैल भी मिला लें। (अब पार्लर जाने की जरूरत नहीं, घर पर ही आसान तरीके से यूं करें हेयर स्पा )

अब इसमें अपने पैरों को 10 मिनट के लिए डालकर दें। 10 मिनट बाद अपने पैरों को लूफा की मदद से धीरे-धीरे रगड़े। इसके साथ ही नाखूनों में नींबू का छिलका रगड़े। इससे आपके नाखून का पीलापन खत्म हो जाएगा। इसके साथ ही प्यूमिक स्टोन की मदद से एड़ियों की डेड स्किन हटा लें। (बेसन और खीरे का इस तरह इस्तेमाल 2 दिन में दिलाएगा ग्लोइंग स्किन )

Step 2
इस स्टेप में अपने नाखूनों का साफ करते हुए सैट करें।

Step 3
इस स्टेप में हम अपने पैरों की मसाज करेगे। इसके लिए 2 चम्मच चावल का आटा, 2 चम्मच बेसन, 2 चम्मच सरसों का तेल लेकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। अब इसे अपने पैरों पर अच्छी तरह से लगा लें। अंगुलियों की मदद से कम से कम 10 मिनट धीरे-धीरे पैरों पर रगड़े। जब ये सुख जाएं तो साफ पानी से धो लें।

Step 5
इस स्टेप में अपने पैरों में वैसलीन की मोटी परत लगा लें। इसके बाद इसमें एल्युमिनियमत फॉल लपेट लें। जिससे कि यह अंदर-अंदर ही मॉश्चराइज हो जाएं। कम से कम 15 मिनट लगा रहने के बाद इसे हटा लें। आप देखेगे कि आपके पैरों की टैनिंग खत्म हो गई है।

Latest Lifestyle News