A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य कच्चे पपीता का करें यूं इस्तेमाल और पाएं हमेशा के लिए चेहरे के अनचाहे बालों से निजात

कच्चे पपीता का करें यूं इस्तेमाल और पाएं हमेशा के लिए चेहरे के अनचाहे बालों से निजात

एेसे में आप चेहरे के बालों को हटाने के लिए पपीता और हल्दी का फेसपैक लगा सकते हैं। इसको लगाने से बाल दोबारा नहीं आएंगे। तो जाने कैसे पपीता का इस्चेमाल कर अनचाहे बालों से निजात पा सकते है।

papaya and turmeric - India TV Hindi papaya and turmeric

नई दिल्ली: सुन्दर चेहरा हर किसी को पसंद है लेकिन लड़कियों के चेहरे पर अगर बाल उगते है तो वो लड़की के चेहरे का निखार कम करता है इस के साथ लड़की के चेहरे का सौन्दर्य कम करता है। चेहरे पर बाल होने के कारण आपका गोरा रंग भी चेहरे का रंग काला दिखने लगता है। फेस के अनचाहे बालों को हटाने के लिए औरतें ब्लीच, वैक्सिंग और भी कई सारे ट्रीटमेंट का इस्तेमाल करती हैं। मगर कई बार इन ट्रीटमेंट को करवाने से चेहरे पर साइड इफैक्ट भी हो जाता है। एेसे में आप चेहरे के बालों को हटाने के लिए पपीता और हल्दी का फेसपैक लगा सकते हैं। इसको लगाने से बाल दोबारा नहीं आएंगे। तो जाने कैसे पपीता का इस्चेमाल कर अनचाहे बालों से निजात पा सकते है।

ऐसे करें कच्चा पपीता का इस्तेमाल

  • कच्चे पपीते को छोटे छोटे टुकडों में काटकर इन टुकडों को अच्छी तरह से पीस ले।
  • अब इस पिसे हुए पपीते के पेस्ट से दो चम्मच पपीते का पेस्ट निकाल लेना है। इस पपीते के पेस्ट में आधा चम्मच हल्दी को मिला दें।
  • इस पपीता और हल्दी के पेस्ट से 14 मिनट तक चेहरे पर मसाज करें। 10-15 मिनट बाद चेहरा अच्छे से धोना है आपको यह काम हफ्ते में दो बार करना है।

प्याज और लहसुन का यूं इस्तेमाल कर पाएं झड़ते बालों से हमेशा के लिए निजात

Latest Lifestyle News