1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. फैशन और सौंदर्य
  5. प्याज और लहसुन का यूं इस्तेमाल कर पाएं झड़ते बालों से हमेशा के लिए निजात

प्याज और लहसुन का यूं इस्तेमाल कर पाएं झड़ते बालों से हमेशा के लिए निजात

प्याज और लहसुन नेचुरल रेमिडी है। जो कि आपके बालों में आश्चर्य जनक तरीके से काम करेगा। इससे आपका ब्लड सर्कुलेशन तेजी से काम करेगा। जानें इसे यूज करने की विधि के बारें में।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: March 15, 2019 16:28 IST
Hair problem- India TV
Hair problem

Home remedies For Hair Fall: लंबे-घने बाल हर लड़की की पहली पसंद होती है। हर किसी की चाहत होती हा कि उसके लंबे और सिल्की बाल हो, लेकिन बढ़ते प्रदूषण और खराब लाइफस्टाइल के कारण बाल झड़ने की समस्या सबसे अधिक बढ़ जाती है। ऐसे में हम मार्केट से कई तरह के महंगे से महंगे प्रोड्क्ट ले जाते है। लेकिन ये भूल जाते है कि इसमें अधिक मात्रा में केमिकल पाया जाता है। जो कि आपके बालों को और खराब कर सकते है। इसलिए हम आपके लिए लेकर आए है ऐसा घरेलू उपाय जिसका इस्तेमाल कर कुछ ही दिनों में आपको गिरते हुए बालों से निजात मिल जाएगा।

प्याज और लहसुन नेचुरल रेमिडी है। जो कि आपके बालों में आश्चर्य जनक तरीके से काम करेगा। इससे आपका ब्लड सर्कुलेशन तेजी से काम करेगा। जानें इसे यूज करने की विधि के बारें में।

सामग्री

  • एक प्याज कटा हुआ
  • 5-6 कली लहसुन छिला हुआ
  • कोकोनेट ऑयल

ऐसे बनाएं हेयर ऑल

सबसे पहले लहसुन और प्याज को लेकर ब्लेडर में पीसकर स्मूद पेस्ट बना लें। अब एक कढ़ाई या पैन में एक कप नारियल तेल डालकर इसे गर्म करें। गर्म हो जाने पर इसे लहसुन-प्याज डालकर थोड़ी देर धीमी आंच में पकाएं।

जब प्याज ब्राउन हो जाएं तो गैस का बर्नर बंद कर दें। इसके बाद इसे ठंडा होने दें। ठंडा हो जाने के बाद इसे एक एयरटाइट बोतल में भर लें।

जब बाल धोने हो उससे पहले इसे लेकर स्कैल्प में अच्छी तरह से लगा लें। कम से कम 10 मिनट मसाज करने के बाद इसे 30 मिनट के लिए छोड़ दें।

तय समय के बाद नार्मल पानी से धो लें। इसके बाद शैंपू और कंडीशनर कर लें।

गर्मियों के मौसम में यूं रखें अपनी स्किन का ख्याल, नहीं होगी कोई भी समस्या

घर पर इन 5 आसान तरीकों से हटा सकते हैं शरीर पर मौजूद तिल

पीने के पानी में मिलाएं ये चीजें, और 5 दिन के अंदर चेहरे के दाग-धब्बे से पाए निजात

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X