A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य चेहरे पर लाना चाहते है ग्लो, तो रात को करें ये काम

चेहरे पर लाना चाहते है ग्लो, तो रात को करें ये काम

सही समय पर सोना, सही डाइट मेंटेन करना, व्यायाम करना और सही टाइप की फेस क्रीम लगाने से आप एक ग्लोइंग त्वचा आराम से पा सकती हैं। लेकिन हर कोई यह रूटीन फॉलो कर पाए, यह जरुरी नहीं है। अगर आपके पास खुद को देने के लिए समय नहीं है तो कुछ नेचुरल तरीके से।

katrina - India TV Hindi katrina

नई दिल्ली: आमतौर पर दिनभर की भाग-दौड़ पर हम अपनी स्किन की देखभाल नहीं कर पाते है। जिससे कारण स्किन संबंधी की समस्या उत्पन्न होती है। जिसके कारण हम की टेंशन में आ जाती है। साथ ही हमारी स्किन डल होने के साथ-साथ बेरुखी हो जाती है।

ये भी पढ़े-

जिसे हम जवां बनाने के लिए वो हर काम करते है। जिससे हमारे चेहरे में फिर से निखार आ जाए। इसके लिए हम रोज पार्लर के चक्कर लगाते है या फिर घरेलू उपाय अपनाते है। जिससे इस समस्या से निजात मिल जाएं।

एक चमकदार और स्वस्थ्य त्वचा किसे नहीं पसंद है। सही समय पर सोना, सही डाइट मेंटेन करना, व्यायाम करना और सही टाइप की फेस क्रीम लगाने से आप एक ग्लोइंग त्वचा आराम से पा सकती हैं। लेकिन हर कोई यह रूटीन फॉलो कर पाए, यह जरुरी नहीं है। अगर आपके पास खुद को देने के लिए समय नहीं है तो कुछ नेचुरल तरीके से आप रातभर में ग्लोइंग स्किन पा सकते है। जानिए किस तरह आप ग्लोइंग स्किन पा सकते है।

फेस ऑइल
अपने चेहरे के लिए एक आयुर्वेदिक तेल खरीदें। अगर आपका चेहरा ड्राई है तो चेहरे पर रातभर तेल लगाने के बाद छोड दें और सुबह मुंह धो लें। अगर आपकी स्किन नॉर्मल है, तो तेल को केवल एक घंटे बाद ही धो ही साफ पानी से लेँ।

चावल और तिल का बनाएं स्क्रब
इस स्क्रब को बनाने के लिए रात को एक कटोरी में चावल और तिल को समान मात्रा में लेकर भिगो दे और ठीक ढंग से भींग जाने पर इसको पीसकर पेस्ट बना लें। इसके बाद इसे चेहरे में ठीक ढंग से ले। कुछ देर बाद साफ पानी से धो लें। इस स्क्रब का इस्तेमाल करने से आपके चेहरे से डेड स्किन निकल जाएगी। साथ ही चेहरा भी ठीक ढंग से साफ हो जाएगा। जिससे इसमें ग्लो आ जाएगा।

अगली स्लाइड में पढ़े और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News