Thursday, May 02, 2024
Advertisement

चांद सा चेहरा पाना चाहते है, तो अजमाएं ये हर्बल उपाय

ऐसे हर्बल उपाय जिनका यूज कर आपको चार-चांद लगाने वाली खूबसूरती मिले। तो फिर देर किस बात कि अपनाइए ये उपाय। जिससे कि आपको निखार के साथ-साथ आत्मनिर्भर भी महसूस करे।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 05, 2016 15:06 IST
deepika- India TV Hindi
Image Source : PTI deepika

नई दिल्ली: सुंदर दिखना और दूसरो के लिए आकर्षण का केन्द्र बनना यकीन मानिए हर लड़की का सपना होता है। लड़कियां हर समय खुद को दूसरो की तुलना में ज्यादा खूबसूरत देखना चाहती हैं साथ ही उनकी चाहत यह भी है कि लोग उन्हें देखकर हमेशा ब्यूटीफुल ही कहे।

ये भी पढ़े-

यदि आप सांवले है तो आप अपनी किसी भी भी पार्टी में जाती है तो आप अपनें को थोडा असंमज महसूस करते है जिससे कि आप अपने आपको को सबसे अलग रहने कि कोशिश करती है। ग्लोइंग और दाग-धब्बे रहित त्वचा पाना हर किसी का ख्वाब होता है। इसके लिए लोग पार्लर जाकर महंगे फेशियल या स्किन क्लीनिक में जाकर ब्यूटी ट्रीटमेंट लेने से नहीं कतराते, लेकिन कभी-कभी इन ट्रीटमेंट्स के कुछ साइड इफेक्ट्स भी हो जाते हैं। जिसके कारण आपकी स्किन ग्लों करने के बजाए और बद रंग हो जाती है।

अगर आप चाहते है कि आपको ऐसी खूबसूरती मिले कि जो देखे तो सिर्फ देखता ही रह जाए। जिसमें आपकी जेब भी ढीली न हो और न ही पार्लर के चक्कर लगाने पड़े। तो अपनाइए ऐसे हर्बल उपाय जिनका यूज कर आपको चार-चांद लगाने वाली खूबसूरती मिले। तो फिर देर किस बात कि अपनाइए ये उपाय। जिससे कि आपको निखार के साथ-साथ आत्मनिर्भर भी महसूस करे।

गाजर

अगर आप चाहती है कि आपको निखरी त्वचा मिले तो रोज गाजर के जूस का सेवन करें। इससे थोड़ी दिन में ही आपके चेहरे में निखार आ जाएगा।

शहद
शहद के फाययों के बारें में कौन नही जानता है। इसका इस्तेमाल से आप अपनी सेहत के साथ-साथ सौंदर्य भी पा सकती है। निखार पाने के लिए शहद को अपने चेहरे में लगाकर थोड़ी देर हल्के हाथों से मसाज करें। और सूखने दे। जब ये सीख जाए इसे धुल लें। थोड़े दिन में ही आपको अंतर नजर आ जाएगा।

अगली स्लाइड में पढ़े और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement