Thursday, May 02, 2024
Advertisement

पाना है मिनटो में निखार, तो अपनाएं ये घरेलू उपाय

इससे आपको समय के साथ-साथ पैसों की भी बरबादी होती है। साथ ही नेचुरल स्किन नहीं प्राप्त होती है। अगर आप चाहते है कि आपकी स्किन नेचुरल होने के साथ-साथ ग्लो और गोरी हो तो इसके लिए आप किचन में उपलब्ध इन उपायों को अपनाकर खूबसूरत चेहरा पा सकती है। जानिए इन

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: February 26, 2016 18:59 IST
glow skkin- India TV Hindi
glow skkin

नई दिल्ली: दिनभर की भागदौड़ भरी जिंदगी में हम इतना खो जाते है कि खुद के लिए भी समय नहीं निकाल पाते है। जिससे कि हमारी स्किन बेजान और चमक कही खो जाती है। ऐसे में कहीं आपको किसी पार्टी या फिर कहीं बाहर जाना पड़ जाता है तो आप परेशान हो जाते है कि अब ऐसा क्या करें कि हमारे चेहरे में निखार आ जाए। इसके लिए मार्केट में उपलब्ध कई तरह की क्रीम लगाते है या फिर पार्लर में घंटो बीताते है।

ये भी पढ़े-  रें ये 1 उपाय, खुल जाएगा किस्मत का ताला

इससे आपको समय के साथ-साथ पैसों की भी बरबादी होती है। साथ ही नेचुरल स्किन नहीं प्राप्त होती है। अगर आप चाहते है कि आपकी स्किन नेचुरल होने के साथ-साथ ग्लो और गोरी हो तो इसके लिए  आप किचन में उपलब्ध इन उपायों को अपनाकर खूबसूरत चेहरा पा सकती है। जानिए इन घरेलू उपायों के बारें में।

  • ग्रीन टी हमारी सेहत के लइए अधिक लाभकारी है, लेकिन आप जानते है कि हमारी स्किन को ग्लो कर सकती है साथ ही हमारी थकान को छूमंतर कर सकती है। ग्रीन टी के पैकेट को पानी में कुछ देर के लिए डालकर छोड़ दें। इसके बाद इस पानी से चेहरा धो लें। कुछ ही देर में आपको फायदा नजर आ जाएगा।
  • आप यह बात तो जानते ही होगे कि दूध हमारे सौंदर्य के लिए कितना फायदेमंद है। इसके इस्तेमाल से आपकी निखरी त्वचा पा सकते है। इसके लिए फ्रीज में रखगा हुआ दूध थोड़ा लें और इसमें कॉटन बड को इसमें डुबोकर अपने पूरें चेहरे को अच्छी तरह से पोछ लें ऱऔ थोड़ी देर बाद साफ पानी से धो लें। इससे आपका चेहरा ग्लो करने लगेगा।

अगली स्लाइड में पढ़े और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement