Saturday, May 04, 2024
Advertisement

रात को सोने से पहले करें ये 5 काम और रहेंगी हमेशा जवां

आमतौर पर दिनभर की भाग-दौड़ पर हम अपनी स्किन की देखभाल नहीं कर पाते है। जिससे कारण स्किन संबंधी की समस्या उत्पन्न होती है। जिसके कारण हम की टेंशन में आ जाती

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 10, 2016 17:44 IST
anushka sharma- India TV Hindi
anushka sharma

नई दिल्ली:  आमतौर पर दिनभर की भाग-दौड़ पर हम अपनी स्किन की देखभाल नहीं कर पाते है। जिससे कारण स्किन संबंधी की समस्या उत्पन्न होती है। जिसके कारण हम की टेंशन में आ जाती है। साथ ही हमारी स्किन डल होने के साथ-साथ बेरुखी हो जाती है। जिसे हम जवां बनाने के लिए वो हर काम करते है। जिससे हमारे चेहरे में फिर से निखार आ जाए। इसके लिए हम रोज पार्लर के चक्कर लगाते है या फिर घरेलू उपाय अपनाते है। जिससे इस समस्या से निजात मिल जाएं।

ये भी पढ़े-

अगर आपके साथ भी यही समस्या है तो इसको लेकर एक्सपर्ट ने रात के समय कुछ ऐसे कामों के बारे में बताया है। जिनका इस्तेमाल कर आप फिर से खूबसूरत और जवां हो सकती है। जानिए रात को सोने से पहले क्या काम करना चाहिए।

  • काम कर आप जितना भी थकी हो, लेकिन रात को बिना मेकअप उतारे नहीं सोना चाहिए। बिना मेकअप उतारे सोने से आपकी त्वचा पर रसायनिक प्रभाव पड़ सकता है। साथ ही आपकी त्वचा पर मौजूद सूक्ष्म रंध्र बंद हो जाएंगे। जिससे कारण आपके चेहरे की चमक फीकी पड़ जाएगी।
  • अगर आपके पास इतना भी समय नहीं है कि आप फेशियल कराएं तो रोज रात को नहाते समय अपने हाथों से चेहरे की अच्छी तरह से मसाज करें। ऐसा करने से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है और त्वचा में निखार आएगा। साथ ही फेशियल के लिए नेचुरल चीजों का चुनाव करें।
  • रात को नहाते वक्त अपने पानी में थोड़ा सा नमक मिला लें साथ ही हल्का गर्म पानी ले। ऐसा करने से आपके शरीर में मौजूद तत्व जिसके कारण संक्रमण की आंशका है। वह हट जाएगे। जिससे आपको कोई समस्या नहीं होगी।

अगली स्लाइड में पढ़े और कामों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement