A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य सिर्फ 10 मिनट आंखो के नीचे बेकिंग सोड़ा लगाने के ये फायदे जान हैरान रह जाएंगे आप

सिर्फ 10 मिनट आंखो के नीचे बेकिंग सोड़ा लगाने के ये फायदे जान हैरान रह जाएंगे आप

आज हम आपको बेकिंग सोड़ा का एक ऐसा ब्यूटी ट्रिटमेंट बता रहे है। जिसके बारें में आप विश्वास नहीं कर पाएंगी। यह आपकी स्किन को हेल्दी और पोषित करता है।

baking soda- India TV Hindi baking soda

नई दिल्ली: बेकिंग सोड़ा जिसे खाने में इस्तेमाल किया जाता है। इसका आप कई तरह से इस्तेमाल करते है। यह हमारी सेहत के लिए काफी फायदेमंद है। इसका इस्तेमाल आप घर पर या फिर ब्यूटी ट्रिटमेंट के रुप में किया जाता है।

आज हम आपको बेकिंग सोड़ा का एक ऐसा ब्यूटी ट्रिटमेंट बता रहे है। जिसके बारें में आप विश्वास नहीं कर पाएंगी। यह आपकी स्किन को हेल्दी और पोषित करता है।

अगर आप का कोई मेडिसीन चल रही हो, तो इसका यूज करने से पहले डॉक्टर से सलाह ले लें। जिससे किसी भी तरह का साइड इफेक्ट न हो।

इसे इस्तेमाल करने के लिए आपको ज्यादा मेहनत नहीं करनी है। बस पानी के साथ मिलाकर पेस्ट बनाना है। यह स्किन से इफ्लामेशन और एक्सफोलिएट करता है। इसका इस्तेमाल आप डेयोरेंट की तरह भी कर सकती है।

यह मास्क हर तरह की स्किन के लिए है। जानिए इसे लगाने की विधि और फायदों के बारें में।

ऐसे करें यूज
सबसे पहले एक बाउल लें उसमें एक चम्मच पानी और आधा चम्मच बेकिंग सोड़ा डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इसके बाद चेहरा साफ कर इसे लगा लें। इसके बाद अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें।

अगर आपकी स्किन ड्राई है, तो थोड़ी देर तक ही लगाएं। क्योंकि यह ऑयल को हटा देता है। वहीं अगर आपकी स्किन ऑयली है तो देर तक इसे लगाएं रहे। साफ करने से बाद मॉश्चराइजर क्रीम चेहरे पर लगा लें।

फायदे
यह मास्क ब्लैकहैड्स हटाने में मदद करता है।  साथ ही ब्लैक हैड्स और स्किन में जो लचीलापन के कारण इंफेक्शन है। उसे भी खत्म कर देता है।  अगर आपकी स्किन में फंगी से संबंधित समस्या है, तो उसमें ये काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।

यह मास्क एंटीसेप्टिक की तरह काम करता है। साथ ही पोर्स को खोलने में मदद करता है।

ये भी पढ़ें:

Latest Lifestyle News